राज्य सेवा वन परीक्षा 2023 की भर्ती जारी, अनारक्षित वर्ग निराश, वन क्षेत्रपाल पद केवल बैकलॉग के ही निकले

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
राज्य सेवा वन परीक्षा 2023 की भर्ती जारी, अनारक्षित वर्ग निराश, वन क्षेत्रपाल पद केवल बैकलॉग के ही निकले

संजय गुप्ता, INDORE. मप्र लोक सेवा आयोग (पीएससी) ने राज्य वन सेवा परीक्षा 2023 की रुकी हुई भर्ती विज्ञप्ति शुक्रवार सुबह (6 अक्टूबर) जारी कर दी। लेकिन इससे अनारक्षित वर्ग निराश है। इस विज्ञप्ति में सहायक वन संरक्षक के कुल 13 पद है, जिसमें अनारक्षित के लिए चार और एसटी-एससी वर्ग के लिए दो-दो, ओबीसी के चार और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए एक पद है। लेकिन इसके साथ जारी वन क्षेत्रपाल के 126 पदों में से अनारक्षित वर्ग के लिए एक भी पद नहीं है। इसमें एसटी के 72 और एससी के लिए 54 पद है। ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए भी एक पद नहीं है। इससे इन कैटेगरी में निराशा है।

राज्य सेवा परीक्षा 2023 की प्री के साथ होगी परीक्षा

राज्य वन सेवा परीक्षा भी राज्य सेवा परीक्षा 2023 के साथ ही होती है। राज्य सेवा परीक्षा 2023 की प्री 17 दिसंबर को होगी। राज्य वन सेवा परीक्षा 2023 भी 17 दिसंबर को होगी। इसके लिए आवेदक 18 अक्टूबर से दो नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे।

वैज्ञानिक अधिकारी के लिए भी पद जारी हुए

इसी के साथ आयोग ने वैज्ञानिक अधिकारी रसायन के चार पद, वैज्ञानिक अधिकारी भौतिक और जीवविज्ञान के भी दो-दो पद जारी किए हैं। इनके लिए 24 नवंबर से 23 दिसंबर तक आवेदन किए जा सकेंगे।

राज्य परीक्षा मैंस 2021 का वैल्यूशन जारी

उधर राज्य सेवा परीक्षा 2021 के मैंस की कॉपियों का वैल्यूशन जारी है। अभी इसमें कुछ दिन और लगेंगे। इसके बाद रिजल्ट बनने में 15 दिन का समय और लगेगा, यानि अब इसके रिजल्ट नवंबर माह में ही संभव होंगे। वहीं राज्य सेवा परीक्षा 2019 की परीक्षा में हाईकोर्ट से आर्डर के बाद इंटरव्यू के लिए क्वालीफाई घोषित हुए करीब 240 उम्मीदवारों के कॉल लैटर भी अपलोड हो चुके हें। माना जा रहा है कि इनके इंटरव्यू के बाद नवंबर माह में ही साल 2019 के अंतिम रिजल्ट जारी हो सकेंगे।

MP News एमपी न्यूज राज्य सेवा परीक्षा 2023 State Service Exam 2023 State Service Forest Exam Recruitment Unreserved Category Disappointed राज्य सेवा वन परीक्षा भर्ती अनारक्षित वर्ग निराश