यूपी के पूर्व सीएम ने कांग्रेस नेताओं को बताया था चिरकुट और धोखेबाज, जानिए MP के PCC चीफ कमलनाथ ने क्या दिया जवाब

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
यूपी के पूर्व सीएम ने कांग्रेस नेताओं को बताया था चिरकुट और धोखेबाज, जानिए MP के PCC चीफ कमलनाथ ने क्या दिया जवाब

BHOPAL. I.N.D.I.A. गठबंधन को लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बीच जुबानी जंग जारी है। अखिलेश यादव मध्यप्रदेश में सपा नेताओं को तवज्जो नहीं मिलने पर नाराज हो गए हैं। कमलनाथ के बयान के बाद अखिलेश यादव ने कांग्रेस नेताओं को चिरकुट और धोखेबाज बताया था। इस पर कमलनाथ ने जवाब दिया है।

अखिलेश के बयान पर क्या बोले कमलनाथ

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के चिरकुट और धोखेबाज वाले बयान पर जब कमलनाथ ने सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि 'अरे भई छोड़ो अखिलेश-वखिलेश को'। कमलनाथ ने सिर्फ इतना कहा और इस मामले पर कोई और बात नहीं की।

INDIA गठबंधन को लेकर कमलनाथ ने क्या कहा था ?

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा था कि I.N.D.I.A. गठबंधन केंद्र के लिए है। इसका फोकस लोकसभा चुनाव पर है। राज्यों के लिए बात चल रही है। अगर हो गया तो ठीक, नहीं तो उसका फोकस लोकसभा इलेक्शन पर है।

अखिलेश यादव ने क्या दिया था जवाब ?

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा था कि 'इंडिया' गठबंधन सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर है, राज्य स्तर पर नहीं, ऐसी जानकारी हमें पहले नहीं थी। अगर होती तो हम कभी मिलने नहीं जाते। इसके बाद अखिलेश ने कांग्रेस नेताओं को चिरकुट और धोखेबाज बताया था।

ये खबर भी पढ़िए..

रतलाम के जावरा से कांग्रेस प्रत्याशी हिम्मत श्रीमाल का विरोध, वीरेंद्र सिंह सोलंकी के समर्थक बोले- ये सीट बीजेपी को गिफ्ट कर दी

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय भी बीच में कूदे थे

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा था कि मध्यप्रदेश में जब सपा बनाम कांग्रेस था तो आपको मन बड़ा कर कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए था। मध्यप्रदेश का वोटर हाथ का पंजा जानता है, साइकिल को नहीं जानता। आप बीच में जाएंगे तो बीजेपी की मदद करेंगे।

चिरकुट नेताओं वाले बयान पर अजय राय का अखिलेश पर तंज

यूपी कांग्रेस चीफ अजय राय ने कहा कि मैं अखिलेश यादव जी से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि अगर मुझसे कोई गलती हुई है तो मुझे क्षमा करें। वह कांग्रेस का समर्थन करें और बीजेपी को हराने में सहयोग करें। मैं कैमरे के सामने हाथ जोड़कर कहता हूं। अखिलेश जी के पिता माननीय मुलायम सिंह यादव जी का हम लोगों ने सदैव सम्मान किया है, लेकिन उन्होंने अपने पिताजी का सम्मान नहीं किया। भरे मंच से अपने पिता को बेइज्जत किया। जो व्यक्ति अपने पिता का सम्मान नहीं कर सका, वो हम जैसे छोटे कार्यकर्ता और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता का क्या सम्मान करेगा ?

भाषा के प्रयोग को लेकर दी नसीहत

अजय राय ने ये भी कहा कि मैं अखिलेश यादव से यही कहूंगा कि आप इतने बड़े परिवार के व्यक्ति हैं। आप सैनिक स्कूल और ऑस्ट्रेलिया से पढ़कर आए हैं। मुलायम सिंह यादव जैसे कद्दावर नेता के आप बेटे हैं। आपको इस तरीके की भाषा का उपयोग नहीं करना चाहिए। मैं एक छोटा-सा आदमी हूं, आप मुझे गाली दीजिए या कुछ भी करिए, लेकिन मैं यही आग्रह करूंगा कि आप कांग्रेस का साथ दीजिए और बीजेपी को हराने का काम करिए।

कमलनाथ Kamal Nath इंडिया गठबंधन India Alliance CONGRESS कांग्रेस Akhilesh Yadav अखिलेश यादव अखिलेश यादव का बयान Akhilesh Yadav statement