सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद भड़का आक्रोश, जयपुर सहित कई शहरों में विरोध प्रदर्शन, जांच के लिए SIT गठित

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद भड़का आक्रोश, जयपुर सहित कई शहरों में विरोध प्रदर्शन, जांच के लिए SIT गठित

JAIPUR. जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद करणी सेना और राजपूत समाज का आक्रोश भड़क गया। जयपुर से लेकर अलवर तक राजस्थान के कई जिलों और शहरों में राजपूत समाज के लोगों ने नाराजगी जताते हुए हाईवे पर जाम लगा दिया। गुस्साए लोगों ने जयपुर सहित जगह-जगह बाजार बंद कराकर विरोध प्रदर्शन किया। हत्या के विरोध में बुधवार को राजस्थान बंद रहा। वहीं हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। इसके साथ ही हत्याकांड को लेकर जयपुर में चल रहा प्रदर्शन अब खत्म हो गया है। प्रदर्शनकारियों का दावा है कि प्रशासन ने उनकी मांगों को मान लिया है. अब शुक्रवार को गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

राजपूत समुदाय के संगठनों के आह्वान पर बंद रहा राजस्थान

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में करणी सेना ने राजस्थान बंद का ऐलान किया, जिसका असर राजस्थान के कुछ जिलों में साफ देखने को मिला। जयपुर और जोधपुर में करणी सेना ने विरोध प्रदर्शन किया। इस हत्याकांड के विरोध में राजपूत समाज के लोगों का गुस्सा भड़क गया है। सर्व राजपूत समाज ने बुधवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर-जोधपुर सहित पूरे राजस्थान में बंद और विरोध-प्रदर्शन का आह्ववान किया है। राजपूत समाज ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि हत्यारों को जल्द नहीं पकड़ा गया तो राजपूत समाज और बड़ा आंदोलन करेगा। डीजीपी ने लोगों से प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील की है साथ ही पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।

Get in Touch - 2023-12-07T005923.623.png



प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों की कुछ शर्तें मानी हैं।

1. हत्याकांड की NIA जांच

2. खामियों की न्यायिक जांच

3. गोगामेड़ी के परिवार को सुरक्षा

4. गोगामेड़ी के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी

WhatsApp Image 2023-12-07 at 01.03.23.jpeg

हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से करणी सेना, राजपूत समाज और अन्य समाज भी काफी आक्रोशित है। बुधवार को कई शहरों में करणी सेना और राजपूत समाज के युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। जोधपुर की सड़कों पर राजपूत समाज के युवाओं ने रैली निकाल कर शहर के सभी मार्केट बंद करवाए। गोगामेड़ी के समर्थकों ने आरोपियों को फांसी की सजा की मांग की। इस दौरान समर्थकों ने चौराहे पर टायर चला कर विरोध प्रदर्शन किया। बंद के दौरान जयपुर समेत कई शहरों से उग्र प्रदर्शन की तस्वीरें आईं है।

जानें पूरा घटनाक्रम

बता दे कि श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार दोपहर को जयपुर के श्यामनगर थाना क्षेत्र में स्थित उनके घर में हथियारबंद बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। गोली मारकर भागने के दौरान हुई फायरिंग में एक हमलावर की भी मौत हो गई थी। यह पूरी घटना कमरे में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। गोगामेड़ी को चार गोलियां मारी गई थी। गोली लगने से गंभीर घायल सुखदेव सिंह को मेट्रो मास अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीं फायरिंग के दौरान सुखदेव सिंह के गनमैन सहित चार लोग घायल हुए थे। घायलों का इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुखदेव सिंह की मौत की खबर फैलते ही करणी सेना और राजपूत समाज का गुस्सा भड़क गया। बताया जा रहा है कि सुखदेव सिंह को काफी समय से धमकियां भी मिल रही थीं।

Get in Touch - 2023-12-07T010017.590.png

राजस्थान नहीं बठिंडा जेल में रची गई थी हत्या की साजिश

पता चला है कि गोगामेड़ी की हत्या की साजिश राजस्थान नहीं बल्कि पंजाब की बठिंडा जेल में रची गई थी। बठिंडा जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े गैंगस्टर संपत नेहरा ने इस हत्याकांड की योजना बनाई थी। पंजाब पुलिस से इस तरह की जानकारी राजस्थान पुलिस को मिली है। माना जा रहा है कि राजस्थान पुलिस अब इस एंगल पर अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए जल्द ही बठिंडा जेल का दौरा कर सकती है। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर रोहित गोदारा और गोल्डी बरार ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

मामले में एफआईआर

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में जयपुर के श्याम नगर थाने में FIR दर्ज की गई है। मामले में आईपीसी की धारा 307, 397, 341, 34,3 और 25(6) के तहत केस दर्ज किया गया है, जिसकी जांच SHO मनीष गुप्ता को सौंपी गई है।

डीजीपी उमेश मिश्रा ने दिए सतर्कता बरतने के निर्देश

सुखदेव सिंह हत्या मामले को लेकर डीजीपी उमेश मिश्रा ने सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी ने प्रदेशभर में पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए नाकाबंदी की गई है। वहीं डीजीपी ने गोगामेड़ी के समर्थकों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमें जुटी हैं, आरोपी गिरफ्तार जल्द होंगे। उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई होगी।

जयपुर पुलिस ने की अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील

मामले को लेकर जयपुर पुलिस अलर्ट हो गई है। पुलिस ने सभी जयपुरवासियों से अपील की है कि शहर में शांति व्यवस्था एवं सामाजिक सौहार्द बनाए रखें और किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें और ना ही किसी तरह की कोई फेक न्यूज फैलाएं। जयपुर पुलिस के द्वारा कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है।

कोई बख्शा नहीं जाएगा: राठौड़

बीजेपी विधायक राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने एक्स अकाउंट पर कहा, 5 साल की कलंकित सरकार के राज में अपराधियों के पोषण का नतीजा है कि जिसने भोजन दिया उस ही की धोखे और छल से हत्या कर दी। कोई बख्शा नहीं जाएगा, ना ये पापी हत्यारे और ना इनके रखवाले। उन्होंने कहा, पुलिस से लगातार बात हो रही है, जाल फैला दिया गया है। इनको खींच कर इनके बिल से निकालेंगे, इनकी सजा राजस्थान के अपराधियों के लिए एक मिसाल बनेगी।

ये खबर भी पढ़ें... 

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी का भावुक अपील, बोली- भारत के राजपूत भाईयों पधारो, बहन ने पुकारा है राखी का बंधन निभाना पड़ेगा

यह बेहद गंभीर मामला : खाचरियावास

वहीं कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, यह बेहद गंभीर मामला है। अब समय आ गया है कि पुलिस ऐसे अपराधियों का तुरंत एनकाउंटर कर दे। सरकार को उन अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए, जिनसे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने सुरक्षा मांगी थी।

विधायक दीया कुमारी ने जताया शोक

बीजेपी विधायक दीया कुमारी ने शोक जताते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी की हत्या की सूचना स्तब्ध करने वाली है। ईश्वर शोक संतप्त परिवार को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करें। सभी सम्मानित जनों से सामाजिक सद्भाव और शांति बनाए रखने की अपील करती हूं। प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारतीय जनता पार्टी दृढ़ संकल्पित है। हमारी सरकार बनने के पहले ही दिन से अपराधियों और अपराध पर नकेल कसने के लिए हरसंभव कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी और प्रदेश को अपराधमुक्त बनाया जाएगा।''

जयपुर न्यूज Sukhdev Singh Gogamedi murder case Jaipur News राजस्थान बंद गोगामेड़ी की हत्या पर राजस्थान बंद गोगामेड़ी हत्याकांड में SIT गठित सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड Rajasthan bandh Rajasthan bandh on Gogamedi murder SIT formed in Gogamedi murder case