अपने गुट के नेताओं के साथ टोंक में सचिन ने दाखिल किया नामांकन, बोले- भूलो, माफ करो और आगे बढ़ो की नीति पर चल रहा हूं।

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
अपने गुट के नेताओं के साथ टोंक में सचिन ने दाखिल किया नामांकन, बोले- भूलो, माफ करो और आगे बढ़ो की नीति पर चल रहा हूं।

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान के विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया में मंगलवार, 31 अक्टूबर को पहला बड़ा नामांकन टोंक में दाखिल हुआ, जहां पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने गुट के नेताओं के साथ एक बड़ी रैली की और बाद में टोंक विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया।

'मुझे कहा गया माफ करो और आगे बढ़ो'

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुझे कहा गया है कि सभी को माफ करो और आगे बढ़ो, इसी लाइन पर मैं आगे बढ़ रहा हूं। हमारा न कोई मनभेद है, न मतभेद है, न कोई गुट है। हम सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के चेहरे से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में चेहरे की घोषणा की परंपरा नहीं है। जीत के बाद विधायक और पार्टी नेतृत्व तय करते हैं कि कौन लीड करेगा। अभी हम सब पार्टी को विजयी बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे, जोरदार स्वागत

पायलट आज सुबह जयपुर से सड़क मार्ग होते हुए टोंक के लिए रवाना हुए थे। इस दौरान पूरे रास्ते में पायलट का उनके समर्थकों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इसके बाद पायलट भूतेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे और दर्शन के बाद रैली के रूप में कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हुए। इस दौरान 30 से ज्यादा जगहों पर उनका स्वागत किया गया। नामांकन से दौरान पायलट के रोड शो में समर्थकों की भारी भीड़ जुटी। पायलट खुली गाड़ी में सवार होकर टोंक से गुजरे और समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया।

ज्यादातर उनके गुट के नेता ही दिखे साथ

सचिन पायलट की नामांकन रैली में ज्यादातर उनके पित्त के नेता ही नजर आए। हालांकि एक नया चेहरा रघु शर्मा का भी दिखा जो पहले पायलट गुट में नहीं माने जाते थे। उनके अलावा प्रशांत बैरवा, राकेश पारीक, खिलाड़ी लाल बैरवा, टोंक प्रभारी अनिल चोपड़ा आदि नेता मौजूद रहे।

सचिन ने रैली निकाली Rajasthan Assembly elections सचिन पायलट ने टोंक से पर्चा भरा जयपुर समाचार Sachin took out a rally राजस्थान न्यूज Sachin Pilot filed nomination from Tonk Jaipur News Rajasthan News राजस्थान के विधानसभा चुनाव