इंदौर में पीएम मोदी के रोड शो में बनेगा भगवा कॉरिडोर, सतर्कता ऐसी की घरों में एक से ज्यादा रसोई गैस सिलेंडर भी नहीं रख सकेंगे

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर में पीएम मोदी के रोड शो में बनेगा भगवा कॉरिडोर, सतर्कता ऐसी की घरों में एक से ज्यादा रसोई गैस सिलेंडर भी नहीं रख सकेंगे

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस विधानसभा चुनाव में पहली बार चुनाव प्रचार के लिए 14 नवंबर को शहर में आ रहे हैं। वह यहां रोड शो करेंगे। रोड शो का मार्ग अब बदल कर केवल डेढ़ किमी कर दिया गया है। पहले यह 10 किमी से ज्यादा का था। इस डेढ़ किमी लंबे मार्ग को बीजेपी भगवा कॉरिडोर में तब्दील कर रही है। वहीं सुरक्षा की सतर्कता ऐसी कि मार्ग के हर घरों को ताकीद कर दी गई है कि रसोई गैस सिलेंडर भी एक से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

इस तरह रहेगा रोड शो और भगवा कॉरिडोर

रोड शो अब बड़ा गणपति से राजबाड़ा तक होगा, जो करीब डेढ़ किमी लंबा है। पीएम मोदी शाम साढ़े पांच बजे इंदौर आएंगे। वह बड़ा गणपति से राजबाड़ा तक आएंगे और यहां मां अहिल्या पर माल्यार्पण कर रोड शो खत्म होगा। यह करीब 50 मिनट का रहेगा। पीएम मोदी की आगवानी पर 101 बटूक वैदिक मंत्रोच्चार करेंगे। बीजेपी नगराध्यक्ष गौरव रणदिवे ने बताया कि रोड शो के दौरान मार्ग के दोनों ओर भगवा रंग के कपड़े लगाकर भगवा कॉरिडोर बनाया जाएगा।

सतर्कता के लिए पुलिस ने यह उठाए कदम

  • पुलिस ने इस रोड शो के मार्ग में आने वाले परिवारों के हर सदस्य के मोबाइल नंबर, आधार नंबर की जानकारी रखी है। साथ ही दुकानदारों की भी पूरी जानकारी ली है।
  • जिस तरह से सुरक्षा मानक तय हुए हैं, इसके अनुसार एक हाजर से ज्यादा घरों में निर्देश दिए गए हैं कि वह घर में एक से ज्यादा रसोई गैस टंकी नहीं रखें।
  •  छत पर रखे सामान भी हटवा रहे हैं। तीन-तीन बार पुलिस वाले जांच के लिए आ रहे हैं।

पहले दस किमी लंबा था रोड शो का मार्ग

इसके पहले बीजेपी ने पीएम मोदी का दीनदयाल उपाध्याय पार्क (भंवरकुआं, चौराहे) से विश्रांति आश्रम तक का दस किमी लंबा रोड शो तय किया था। यह पांच विधानसभाओं को कवर करने का था, लेकिन सुरक्षा कारणों और समय की कमी के चलते इस मार्ग को छोटा कर परिवर्तित किया गया है। कोशिश है कि क्षेत्र के सभी बीजेपी कार्यकर्ता इसी नए मार्ग पर केंद्रित होकर स्वागत करें और पूरे इंदौर और मप्र में पीएम मोदी के रोड शो के संदेश पहुंच जाएं। यह सबसे अहम है क्योंकि इस शो के 24 घंटे बाद यानी 15 नवंबर को शाम छह बजे प्रचार थम जाएगा और फिर 17 नवंबर को मप्र में वोटिंग होना है।

Indore News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज इंदौर समाचार Assembly Elections विधानसभा चुनाव PM Narendra Modi's road show in Indore PM Modi's road show in Indore on 14 November इंदौर में पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो पीएम मोदी का रोड शो इंदौर में 14 नवंबर को