सज्जनसिंह वर्मा बोले कांग्रेस सरकार कमलनाथ CM होंगे, प्रदेशाध्यक्ष बदला जाएगा, सिंधिया खुद चुनाव हारे और सपने सीएम के देखे

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
सज्जनसिंह वर्मा बोले कांग्रेस सरकार कमलनाथ CM होंगे, प्रदेशाध्यक्ष बदला जाएगा, सिंधिया खुद चुनाव हारे और सपने सीएम के देखे

संजय गुप्ता, INDORE. कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा अपने मुखर बयानों के लिए जाने जाते हैं और खासकर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ वह और तल्ख बयान देते हैं। आखिर उनका यह बयान देने का कारण क्या है? इसका राज खोलते हुए 'द सूत्र' से कहा कि विजयवर्गीय हमारे नेता राहुल गांधी को पप्पू बोलते हैं, इसलिए मैं भी उनके लिए तीखे शब्द बोलता हूं। बीजेपी में मजाक चल रहा है कि कांग्रेस तो अभी से मंत्रीमंडल तय कर रही है? इस पर वह बोले क्यों नहीं करेंगे, पहले वह भी लड्‌डू बांटते थे। वहीं सीएम कमलनाथ होने पर अब कोई शक नहीं होने पर कहा कि नहीं हम 25 नेताओं ने शपथ ली थी वही सीएम होंगे, और सीएम उनके होने पर निश्चित तौर पर प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए बदलाव होगा। ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर कहा कि सत्ता लोलुपता ज्यादा थी, वह खुद अपने ही अदने से कार्यकर्ता से लोकसभा चुनाव हारे और सपने सीएम बनने के थे।

सवाल- सोनकच्छ में कितने वोट से जीत रहे, मप्र में कितनी सीट

जवाब- सोनकच्छ में मैं हमेशा लोगों के साथ खड़ा रहा हूं, सभी की मदद की है, हजारों हजार वोट स जीत रहा हूं, मप्र में 140-150 सीट पूरी दमदारी से कांग्रेस की आ रही है।



सवाल- कैलाश विजयवर्गीय कह रहे कि 1.37 करोड़ लाड़ली में एक करोड़ वोट बीजेपी को मिलेंगे, सरकार उनकी बन रही?

जवाब- यदि उन्हें इतना विश्वास था तो वह चुनाव में बाहर घूमते ही नहीं। हमने तो पहले ही कहा था कि कैलाशजी टिकट वापस करो दो, मोदी और शाह आपसे बदला ले रहे हैं। लाड़ली बहना का लाभ बीजेपी को देना था तो 18 साल पहले देना था।



सवाल- कमलनाथ ने अधिकारियों की सूची मांगी जिन्होंने मदद नहीं की

जवाब- नहीं यह सवाल थोड़ा गलत है, कमलनाथजी ने वह सूची मांगी, जो अधिकारी-कर्मचारी इस चुनाव में बीजेपी के हथियार और कार्यकर्ता बनकर काम करते रहे, ऐसे लोगों की सूची तो बनना चाहिए तो संविधान की शपथ लेकर उल्लंघन करते हैं।



सवाल- इसमें क्या आईएएस, आईपीएस शामिल है

जवाब- इसमें सभी अधिकारी है, चाहे किसी स्तर के हो। जैसे हमारी सरकार गिराई गई, तो अधिकारी भी उसी लाइन में हैं।



सवाल- राजबब्बर ने बयान दिया कि सिंधिया के महल को चौपाटी बनाएंगे, कमलनाथ जी कह रहे हैं कि वह मॉडल 2023 है, सांवेर गद्दारी का प्रतीक है

जवाब- नहीं ऐसा नहीं कहा होगा, चौपाटी बना देंगे यानि आम जनता के लिए खोल देंगे, कमलनाथ जी का कहना है कि एक व्यक्ति सत्ता लोलुपता के किस हद तक जा सकता है, वह अपने ही कार्यकर्ता से चुनाव (सिंधिया जी) हार जाते हैं, और सपने देखते हैं सीएम बनने के। प्रिंयका जी ने भी कहा कि सिंधिया ने परिवार की परंपरा निभाई है झांसी से लेकर अभी तक।



सवाल- क्या सरकार गिराने वालों के खिलाफ सिंधिया, सिलावट पर कार्रवाई करेगी कांग्रेस सरकार बनने पर

जवाब- कांग्रेस कभी बदले की भावना से काम नहीं करती है। लेकिन यदि भ्रष्टाचार हुआ है तो फिर उन्हें क्यों छोड़ेंगे। बीजेपी और शिवराज जी ने भ्रष्टाचार का टापू बना दिया है, उन्हें नहीं छोडेंगे



सवाल- कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ इतने मुखर क्यों रहते हैं

जवाब- मेरे अच्छे मित्र है कैलाश, लेकिन वह कभी-कभी हमारे नेता राहुल गांधी पर पहुंच जाते हैं, राहुल गांधी ये, वह पप्पू। हमने उन्हें टूटे स्कूटर से घूमते देखा है, वह अपने गिरेबां में झांककर शब्द बोलें, यदि वह हमारे नेता के खिलाफ बोलेंगे तो हमारे शब्द उनसे ज्यादा तीखे निकलेंगे।



सवाल- दिग्गी राजा से अब कैसे संबंध, पहले डिप्टी सीएम के लिए नाम चला लेकिन इसी कारण अटक गया

जवाब- बढ़िया संबंध है, हमने कई बार खाना साथ में खाया, हमने कई बातें शेयर की है, कैमिस्ट्री अच्छी है। मैं अपने नेता कमलनाथजी और खड़गे, राहुल गांधी को अधिकार देते हैं कि मंत्रीमंडल बनाने में दिक्कत आ रही हो, हमे ना बनाकर किसी और को करना है तो हम यह भी अधिकार देते हैं। वह जो चाहे फैसला करें।



सवाल- अब कमलनाथ के सीएम को लेकर कोई शंका तो नहीं है

जवाब- नहीं, हम 25 नेताओं दिग्विजय सिंह, गोविदं सिंह, अजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, मैंने, अरूण यादव सभी ने शपथ ली थी कि सीएम चेहरे को लेकर कोई किंतु-परंतु नहीं., कमलनाथ जी हमारे सीएम होंगे। आलाकमान ने भी यही बात कही है।



सवाल- सीएम कमलनाथ हुए तो क्या कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बदलेगी

जवाब- निश्चित तौर पर, दूसरे हाथ में सौंपना पड़ेगा प्रदेशाध्यक्ष पद, दोनों बड़े पद है, बड़ा कार्यभार होता है, एक व्यक्ति मैं समझता हूं दोनों पदों पर न्याय नहीं कर सकता।



सवाल- बीजेपी में मजाक चल रहा है कि चुनाव नतीजा आने से पहले कांग्रेस अभी से मंत्रीमंडल तक तय कर रही है

जवाब- वह मजाक करे या कुछ भी, लेकिन जब बीजेपी जीतने की उम्मीद में रात में ही लडड् बनाती थी तब? इस बार तो लड्‌डू नहीं बन रहे हैं, कांग्रेस सरकार बना रही है। हम लड्‌डू बांटेगे। कमलनाथ सीएम होंगे, कई वरिष्ठ नेता चुनाव जीतकर आ रहे है इस बार तो दमदार मंत्रीमंडल बनेगा।



सवाल- प्रेमचंद गुड्डु से कैसी नाराजगी

जवाब- यह लीडरशिप के लायक व्यक्ति नहीं है, यह दोगुले लोगों की भर्ती कांग्रेस को पहले छांट देना थी, कांग्रेस में मलाई खाई, सांसद बन गए, फिर बीजेपी में चले गए, फिर आ गए। ऐसे लोगों को तो राजनीति में रहने का अधिकार ही नहीं मानता, तो अपनी बेटी के खिलाफ जिसे कांग्रेस ने टिकट दिया, प्रचार करने चले गए।



सवाल- क्या कांग्रेस सरकार बन रही

जवाब- हां हम पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है, सरकार बनते ही जो हमारे सूत्र, गारंटी है उन्हें लागू करेंगे। कांग्रेस की 140-150 सीट आ रही है।

सज्जनसिंह बोले कमलनाथ CM होंगे कमलनाथ MP News पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा MP Assembly Elections 2023 Sajjan Singh said Kamal Nath will be CM Former Minister Sajjan Singh Verma Kamal Nath एमपी न्यूज मप्र विधानसभा चुनाव 2023