समाजवादी पार्टी ने जेल में बंद आजम खां को बना दिया स्टार प्रचारक, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में आजम का भी नाम

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
समाजवादी पार्टी ने जेल में बंद आजम खां को बना दिया स्टार प्रचारक, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में आजम का भी नाम

BHOPAL. भारतीय लोकतंत्र में बारहा ऐसा हुआ है कि प्रत्याशी ने जेल से ही नामांकन भरा हो और चुनाव लड़ा और जीता हो, लेकिन समाजवादी पार्टी ने जेल में बंद अपने कद्दावर नेता आजम खां को मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया है। पार्टी की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में आजम खां का नाम भी शामिल किया गया है। बता दें कि बेटे के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में उन्हें और उनके परिवार को सजा हो चुकी है।

लिस्ट में इनके भी नाम

समाजवादी पार्टी की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट को प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव ने जारी किया है। जिसमें अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, आजम खां, सांसद जया बच्चन, शिवपाल यादव, सांसद डिंपल यादव, स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्मेंद्र यादव समेत 15 नेताओं के नाम हैं।

जेल से कैसे करेंगे प्रचार

दरअसल आजम खां जेल में बंद हैं, यह बात पार्टी भी जानती है। लेकिन उनका नाम लिस्ट में न रखकर समाजवादी पार्टी अपने कोर वोट बैंक अल्पसंख्यक समुदाय की नाराजगी नहीं झेलना चाहती। वैसे भी पार्टी को यकीन है कि हाईकोर्ट में अपील दायर किए जाने के बाद एक न एक दिन आजम खां को राहत मिल ही जाएगी।

राज्य कार्यकारिणी की आज होगी बैठक

इधर प्रदेश मुख्यालय भोपाल में पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई। जिसमें सैकड़ों प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने प्रदेश के ग्वालियर-चंबल समेत बुंदेलखंड इलाके में अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं।

MP News Samajwadi party समाजवादी पार्टी एमपी न्यूज़ Azam Khan made star campaigner Azam Khan is in jail आजम खां को बनाया स्टार प्रचारक जेल में बंद हैं आजम खां