शिवराज सिंह गुप्त पूजा के लिए पहुंचे हीरापुर आश्रम, सीएम ने कहा- सरकार बनने के बाद शुरू करना है लाड़ली लखपति बहना अभियान

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
शिवराज सिंह गुप्त पूजा के लिए पहुंचे हीरापुर आश्रम, सीएम ने कहा- सरकार बनने के बाद शुरू करना है लाड़ली लखपति बहना अभियान

BHOPAL. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नरसिंहपुर जिले के हीरापुर आश्रम में गुप्त पूजा कराई है। वे पत्नी साधना सिंह के साथ मतदान के दो दिन बाद वहां पहुंचे थे। उन्होंने कहा, बीजेपी को जनता का अभूतपूर्व आशीर्वाद मिला है। तीन तारीख (चुनाव परिणाम का दिन) के बाद क्या करना है। उसकी तैयारी में लगा हूं। संकल्प है- सरकार बनने के बाद लाड़ली लखपति बहना अभियान शुरू करना है। गुरु षडमुखानंद महाराज से आशीर्वाद लेने के बाद सीएम शिवराज सिंह काफी आत्मविश्वास से लबरेज दिखाई दिए। अब सियासी हल्कों में चर्चा है कि सीएम शिवराज सिंह ने यह गुप्त पूजा क्यों कराई है? क्या बीजेपी की सरकार बनने पर दोबारा से मुख्यमंत्री बनने की लालसा है? जिससे लाड़ली बहनों को लखपति बनाने के अभियान को ठीक से अंजाम दे सकें।

पत्नी के साथ की राज- राजेश्वरी की गुप्त पूजा

सीएम शिवराज सिंह चौहान 17 नवंबर को मतदान के दो दिन बाद फिर सक्रिय हो गए। सीएम पत्नी के साथ नरसिंहपुर के हीरापुर आश्रम पहुंचे और अनुष्ठान कराया। यहां गुरु षडमुखानंद महाराज से आशीर्वाद लिया। गुरुजी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह को राज-राजेश्वरी की गुप्त पूजा भी कराई। सीएम शिवराज सिंह का विधानसभा चुनाव में काफी लंबा और मैराथन कैंपेन रहा है। मतदान के बाद दो दिन तक उनकी गतिविधियां सामने नहीं आईं, लेकिन फिर पत्नी के साथ पूजा-पाठ में लग गए।

तीन माह में तीसरी बार पहुंचे आश्रम

एम शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव अभियान की शुरुआत भी इन्हीं गुरु जी के आशीर्वाद से की थी। तब सीएम पूरे परिवार के साथ आश्रम पहुंचे थे। मतदान के बाद फिर से सीएम शिवराज पर फिर गुरु की शरण में पहुंचे। सीएम शिवराज सिंह, पत्नी साधना सिंह के साथ तीन महीने में लगातार तीसरी बार हीरापुर आश्रम पहुंचे।

लाड़ली बहन से लखपति बहन बनाने का काम शुरू करना है- शिवराज सिंह

नरसिंहपुर में मीडिया से बातचीत में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, तीन तारीख के बाद क्या करना है। उसकी तैयारी में लगा हूं, संकल्प यही है कि सरकार बनने के बाद लाडली लखपति बहना अभियान शुरू करना है। सीएम ने कहा, बीजेपी को जनता ने अभूतपूर्व आशीर्वाद दिया है। हर वर्ग का आशीर्वाद मिला है। ज्यादातर लाडली बहनाओं ने रिकॉर्ड तोड़ आशीर्वाद दिया है। सरकार बनने के बाद लाडली बहन से लखपति बहन बनाने का काम शुरू करना है।

सीएम ने कहा- 3 दिसंबर के बाद की प्लानिंग में जुटा हूं

सीएम ने कहा, किसानों के संकटों को दूर करने में लगा हूं। हम 3 तारीख के बाद क्या करेंगे उन्हीं तैयारी में लगा हुआ हूं। रास्ते में मिल रही महिलाओं एवं बच्चों से उन्होंने आत्मियता से मुलाकात की और सेल्फी खींचवाईं। बता दें, सीएम शिवराज मतदान के बाद दो दिन तक शांत रहे थे, चुनाव से पहले जहां रोजाना 10-10 सभाएं कर रहे शिवराज सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नहीं दिखाई दिए। हालांकि इस दौरान एक्स पर पोस्ट पर उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ को जन्मदिन की बधाई दी थी।

कौन हैं षडमुखानंद महाराज ?

षडमुखानंद महाराज को हीरापुर वाले महाराज के नाम से भी जाना जाता है। इनका नरसिंहपुर जिले के हीरापुर ग्राम समेत मप्र और देश के अन्य स्थानों पर आश्रम हैं। महाराज नर्मदा और त्रिपुर सुंदरी श्री राजराजेश्वरी विद्या के साधक हैं। करीब 45 वर्ष से साधना में लीन हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान लगभग 30 वर्ष से गुरुजी से संपर्क में हैं। इसी साल अप्रैल के महीने में सीएम हाउस में श्री विद्या उपासना की पूजा की गई थी। गुरुजी श्री विद्या उपासना की पूजा करते हैं। जिसमें करीब 7 घंटे लगातार पूजन होता है।



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज CM Shivraj Singh Chauhan Assembly Elections विधानसभा चुनाव सीएम शिवराज सिंह चौहान Shivraj performed secret puja performed puja in Hirapur Ashram शिवराज ने कराई गुप्त पूजा हीरापुर आश्रम में कराई पूजा