शिवराज ने लाड़ली बहनों का जताया आभार, बोले- 10 तारीख को खाते में फिर आएंगे पैसे, बढ़ाते-बढ़ाते इसको 3000 तक ले जाएंगे

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
शिवराज ने लाड़ली बहनों का जताया आभार, बोले- 10 तारीख को खाते में फिर आएंगे पैसे, बढ़ाते-बढ़ाते इसको 3000 तक ले जाएंगे

BHOPAL. मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनों को खुशखबरी दी है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 10 दिसंबर को लाड़ली बहनों के खाते में राशि आ जाएगी। दरअसल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद शिवराज ने लाड़ली बहनों के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्होंने उनके आशीर्वाद, स्नेह और प्रेम को अद्भुत बताते हुए जीत का श्रेय दिया।

शिवराज का लाड़ली बहनों को संदेश

शिवराज बोले- मेरी लाड़ली बहनों, शत-शत प्रणाम, आपने जो स्नेह और प्रेम दिया, वह अद्भुत है; बहनों मैं आभारी हूं। भाई-बहन का पवित्र रिश्ता एक-दूसरे के प्रति कर्तव्य का भान कराता है। आपके भाई की सदैव यही कोशिश रहेगी कि आपकी जिंदगी में कोई कठिनाई या कांटे नहीं रहें। मेरी बहनों फिर से 10 तारीख आ रही है। लाड़ली बहन की राशि अब आपके खाते में फिर डाली जाएगी। जो कहा है कि बढ़ाते बढ़ाते इसको 3000 तक ले जाएंगे, यह संकल्प पूरा करेंगे।

आपकी जिंदगी खुशियों से भरी रहे, ये भाई की इच्छा....

10 दिसंबर को महिलाओं के खाते में 7वीं किस्त जारी की आएगी। बता दें, 7 नवंबर को करीब 1 करोड़ 31 लाख महिलाओं के खाते में योजना की राशि गई थी। ये लाड़ली बहना योजना की छठी किस्त थी, इसके तहत बहनों के खाते में 1250 रुपए जारी किए जाएंगे।

5 मार्च 2023 को शुरू हुई थी योजना

मध्यप्रदेश सरकार ने लाड़ली बहना योजना 5 मार्च 2023 को शुरू की थी। बता दें शिवराज सरकार ने 1 हजार रुपए से इस योजना की शुरुआत की थी। उन्होंने वादा किया था कि धीरे-धीरे वह इस राशि को बढ़ाएंगे। सीएम ने कहा था कि इस योजना में वह पैसे बढ़ाते जाएंगे। 1,250, 1,500 और फिर इसे 3 हजार रुपए करूंगा।

पात्र महिलाएं ऐसे चेक करें सूची में अपना नाम

  • लाड़ली बहना योजना की वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाएं।
  • वेबसाइट के होमपेज पर अंतिम सूची के लिंक पर क्लिक करें।
  • अपने जिले और तहसील का नाम सेलेक्ट करें।
  • ब्लॉक और ग्राम पंचायत का नाम चुनें।
  • अब लाड़ली बहना योजना लिस्ट 2023 आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी। इसमें आप अपना नाम चेक कर सकते है।





MP News एमपी न्यूज Ladli Behna Yojana MP Assembly elections मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 7th installment of Ladli Behna BJP victory in elections Shivraj expressed gratitude to his beloved sisters Shivraj message to his sisters चुनाव में बीजेपी की जीत शिवराज ने लाड़ली बहनों का जाताया आभार शिवराज का बहनों को संदेश