छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बीच जवानों और नक्सलियों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग, मुठभेड़ में 6 नक्सली ढेर और कई घायल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बीच जवानों और नक्सलियों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग, मुठभेड़ में 6 नक्सली ढेर और कई घायल

SUKMA. छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान के बीच नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार और ग्रामीणों-जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। नक्सलियों ने अलग-अलग क्षेत्रों में उत्पात मचाया। सुकमा में मुठभेड़ में दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। जवानों ने 6 नक्सलियों को ढेर कर दिया और कई घायल हुए हैं।

जवानों को भारी पड़ता देख भाग खड़े हुए नक्सली

सुकमा पुलिस ने बताया कि मंगलवार को दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर मिनपा की ओर मतदान सुरक्षित संपन्न कराने के लिए मिनपा और दुलेढ़ के बीच एरिया डॉमिनेशन पर निकली कोबरा 206 वाहिनी और एसटीएफ के बल के ऊपर नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से लगभग 30 मिनट तक फायरिंग हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल में पहाड़ियों की तरफ भाग खड़े हुए।

ये खबर भी पढ़िए..

JCCJ का साथ छोड़ मनीष त्रिपाठी ने थामा कांग्रेस का हाथ, CM भूपेश ने BJP पर साधा निशाना, जानें क्या बोले मुख्यमंत्री

5-6 नक्सली ढेर, कई घायल

मुठभेड़ में 5-6 नक्सली मारे गए और कई घायल हुए हैं। हमले में कोबरा 206 वाहिनी के 2 जवान घायल हुए हैं, जिनकी स्थिति अब खतरे से बाहर है। छत्तीसगढ़ स्थापना के बाद पहली बार मिनपा और एल्मागुंडा में मतदान कराया गया। मिनपा में 113 और एल्मागुंडा में 247 लोगों ने वोटिंग की। मतदान के बाद मतदान दल और सुरक्षाबल सुरक्षित अपने कैंप वापस लौट गए।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव नक्सली मुठभेड़ Chhattisgarh Assembly Elections 6 नक्सलियों का एनकाउंटर छत्तीसगढ़ में वोटिंग Naxalite Encounter Encounter of 6 Naxalites Voting in Chhattisgarh