छत्तीसगढ़ में बिलासपुर महापौर रामशरण यादव को PCC ने थमाया शोकॉज नोटिस, वायरल ऑडियो में टिकट वितरण को लेकर पैसे लेने की बात !

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में बिलासपुर महापौर रामशरण यादव को PCC ने थमाया शोकॉज नोटिस, वायरल ऑडियो में टिकट वितरण को लेकर पैसे लेने की बात !

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बिलासपुर के महापौर रामशरण यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके पीछे कारण उसी वायरल ऑडियो को बताया जा रहा है, जिसमें पहली आवाज कथित रुप से अरुण तिवारी पूर्व विधायक सीपत की है, जबकि दूसरी आवाज महापौर रामशरण यादव की है। इसी ऑडियो को लेकर कांग्रेस ने सख्ती दिखाते हुए रामशरण यादव को नोटिस भेजा है।

WhatsApp Image 2023-11-09 at 2.11.07 PM.jpegPCC ने रामशरण यादव को दिया शोकॉज नोटिस

ऑडियो में विधानसभा टिकट को लेकर चर्चा

इस ऑडियो में विधानसभा चुनाव के टिकट वितरण को लेकर चर्चा हो रही है। ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हो रहा है, ये ऑडियो को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने संज्ञान में लिया है। कांग्रेस का कहना है कि ऑडियो में जिस प्रकार की बातचीत हो रही है, वो पार्टी अनुशासनहीनता की परीधि में आता है।

24 घंटे के अंदर मांगा जवाब

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने ऑडियो प्ररकण को गंभीरता से लेते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने के लिए निर्देशित किया है। प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशानुसार कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जारी नोटिस का लिखित जवाब/स्पष्टीकरण पत्र प्राप्ति के 24 घंटे के अंदर देना होगा।

ये खबर भी पढ़िए..

सीएम भूपेश के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने BJP प्रवक्ता केदार गुप्ता, सिद्धार्थ सिंह और अनुराग अग्रवाल को भेजा मानहानि नोटिस

ऑडियो में क्या था ?

जो ऑडियो वायरल हो रहा है, उसमें महापौर रामशरण यादव ने टिकट वितरण को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा पर पैसे के लेनदेन का आरोप लगाया है। महापौर रामशरण बेलतरा विधानसभा से दावेदार थे। पूर्व विधायक और कांग्रेस से बागी अरुण तिवारी के साथ बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि टिकट वितरण करने के लिए प्रदेश प्रभारी सैलजा के पिता को हवाला के जरिए 4 करोड़ की राशि पहुंचाई गई है। द सूत्र इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Mayor Ramsharan Yadav show cause notice to Ramsharan Yadav viral audio accused of taking money in ticket distribution महापौर रामशरण यादव रामशरण यादव को शोकॉज नोटिस वायरल ऑडियो टिकट वितरण में पैसे लेने का आरोप