सचिन ने पीएम मोदी को भेंट की टीम इंडिया की जर्सी, काशी में किया क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास, कई नामी क्रिकेटर्स रहे मौजूद

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
 सचिन ने   पीएम मोदी को भेंट की टीम इंडिया की जर्सी, काशी में किया क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास, कई नामी क्रिकेटर्स रहे मौजूद

VARANASI. पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार, 23 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया। इस दौरान मोदी खुली जीप में काशी के लोगों के बीच पहुंचे। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास भी किया। इस मौके पीएम मोदी को महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की जर्सी भेंट की। समारोह में कपिल देव, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, मदन लाल, रोजर बिन्नी समेत कई क्रिकेटर्स मौजूद रहे। इसके बाद गंजारी स्थित जनसभा स्थल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।

मोदी को नमो नाम की जर्सी भेंट

स्टेडियम के शिलान्यास के मौके पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को टीम इंडिया की जर्सी भी भेंट की। मोदी को भेंट की गई इस जर्सी पर नमो लिखा था। सचिन तेंदुलकर के इस कार्यक्रम में बीसीसीआई के सचिव जय शाह भी उपस्थित थे।

वर्ल्ड कप 1983 चैंपियन टीम का सम्मान

स्टेडियम के शिलान्यास के इस खास मौके पर कपिल देव की कप्तानी में 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों को भी अतिथि के तौर पर वाराणसी बुलाया गया। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी स्टेडियम के शिलान्यास के मौके पर भारतीय क्रिकेटरों को इस तरह सम्मानित किया गया है।

स्टेडियम की दर्शक क्षमता 30 हजार

बता दें वाराणसी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम 30,000 दर्शकों की क्षमता का होगा। स्टेडियम के दिसंबर 2025 तक बनकर तैयार होने की संभावना है। स्टेडियम का आकार अर्ध-चंद्राकार होगा, जिसमें लगी फ्लड लाइट्स त्रिशूल के आकार की होगी। बिल्डिंग में बेलपत्र की डिजाइन दिखेगी। डिजाइन में डमरू का आकर भी होगा। गंगा घाट की सीढ़ियों जैसी दर्शक दीर्घा होगी।

स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर का लाभ बेटियों को मिलेगा'

शिलान्यास के मौके पर पीएम मोदी ने कहा, काशी में जो नया स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो रहा है, उसका लाभ बेट‍ियों को म‍िलेगा। अब बेट‍ियों को स्पोर्ट्स की ट्रेन‍िंग के लिए दूर नहीं जाना होगा। इसी के साथ जो नई एजुकेशन पॉलिसी बनाई गई है, उसमें भी स्‍पोर्ट्स को एक अहम स्थान दिया गया है। देश के सभी राज्यों में स्पोर्ट्स को बढ़ावा दिया जा रहा है। यूपी में खेलों को बढ़ावा देने के लिए हजारों करोड़ रुपए का बजट दिया गया है।

'भारत का पहला बहुस्तरीय खेल परिसर'

पीएम मोदी ने कहा कि जब खेल के बुनियादी ढांचे का निर्माण किया जाता है, तो इसका न केवल युवा खेल प्रतिभाओं के पोषण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था के लिए भी यह अच्छा संकेत होता है। उन्होंने कहा कि यह भारत का पहला बहुस्तरीय खेल परिसर है, जो दिव्यांगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक

मामला वाराणसी में रुद्राक्ष सेंटर के बाहर का है। प्रधानमंत्री यहां से एयरपोर्ट के लिए रवाना ही हुए थे। इसी दौरान एक युवा उनके काफिले के आगे कूद गया। वह पीएम की गाड़ी से बमुश्किल 10 फीट की दूरी पर था। पुलिसकर्मियों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। SPG उससे पूछताछ कर रही है। युवक बीजेपी का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। वह गाजीपुर जिले का रहने वाला है।



National News नेशनल न्यूज PM Modi reached Varanasi Modi laid the foundation stone of the cricket stadium Sachin Tendulkar presented Team India's jersey to Modi Modi's public meeting in Ganjari पीएम मोदी वाराणसी पहुंचे मोदी ने किया क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास मोदी को सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की जर्सी भेंट की मोदी की गंजारी में जनसभा