छत्तीसगढ़ में JCCJ की तीसरी सूची जारी, 27 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, जानिए कौन कहां से लड़ेगा ?

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में JCCJ की तीसरी सूची जारी, 27 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, जानिए कौन कहां से लड़ेगा ?

RAIPUR. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी (JCCJ) ने प्रत्याशियों की 5वीं सूची जारी कर दी है। इस सूची में JCCJ ने 27 कैंडिडेट के नामों का ऐलान किया है। JCCJ ने रायगढ़ में पूर्व महापौर मधु बाई किन्नर, अभनपुर में माखन ताम्रकार, रायपुर पश्चिम में भगत हरबंश, दुर्ग शहर में ऋषि टंडन, बसना में डॉ. अनामिका पाल को मैदान में उतारा गया है।

कांग्रेस छोड़कर आए गोरेलाल बर्मन को मिला टिकट

जेसीसीजे ने कांग्रेस छोड़कर आए नेताओं को भी प्रत्याशी बनाया है। पार्टी ने कांग्रेस छोड़कर जेसीसीजे में आए गोरेलाल बर्मन को पामगढ़ से टिकट दिया है। लिस्ट के अनुसार जेसीसीजे ने भरतपुर सोनहत से सुखमति सिंह को टिकट दिया है। मनेंद्रगढ़ से आदित्य राज डेविड और भटगांव से सुनील गुप्ता को टिकट मिला है। रामानुजगंज से ज्ञानी सिंह को जेसीसीजे ने प्रत्याशी बनाया है। सीतापुर से जेम्स टोप्पो, दुर्ग शहर से ऋषि टंडन को पार्टी ने उतारा है। साथ ही बिल्हा से नेहा भारती को टिकट दिया प्रत्याशी बनाया है। इन प्रत्याशियों के मैदान में उतरने से अब कई विधानसभा क्षेत्रों में त्रिकोणीय मुकाबला होगा।

कांग्रेस के बागी नेताओं की JCCJ में एंट्री

कांग्रेस और बीजेपी में टिकट बंटवारे के बाद नाराज नेताओं की बगावत जारी हैं। कई नाराज नेताओं को जेसीसीजे में एंट्री मिल रही है। एक के बाद एक दूसरी पार्टी के नेता जेसीसीजे में शामिल हो रहे हैं। बुधवार को सरायपाली से विधायक किस्मत लाल नंद ने कांग्रेस छोड़कर जेसीसीजे का दामन थाम लिया। जेसीसीजे ने उन्हें सरायपाली से प्रत्याशी बनाया है। बीजेपी-कांग्रेस के बागी नेताओं को जोगी कांग्रेस ने टिकट देकर प्रदेश में सियासी समीकरण बिगाड़ने की कोशिश की है। बता दे जोगी कांग्रेस छत्तीसगढ़ इस चुनाव के लिए अब तक 60 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी हैं।



WhatsApp Image 2023-10-27 at 16.25.20.jpeg



WhatsApp Image 2023-10-27 at 16.25.21.jpeg

Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Janata Congress Chhattisgarh Jogi (5th list of JCCJ candidates released names of 27 candidates of Jogi Congress announced जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी (JCCJ प्रत्याशियों की 5वीं सूची जारी जोगी कांग्रेस के 27 कैंडिडेट के नामों का ऐलान