'अब की दिवाली कांग्रेस वाली ', इस बार कांग्रेस भी बीजेपी की तरह ले रही धर्म का सहारा, दिया नारा

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
'अब की दिवाली कांग्रेस वाली ', इस बार कांग्रेस भी बीजेपी की तरह ले रही धर्म का सहारा, दिया नारा

BHOPAL. 'अब की दिवाली कांग्रेस वाली'... यह नारा संभवत: पहली बार कांग्रेस ने दिया है, जबकि तीज-त्योहारों और विशेषकर हिंदूओं के धार्मिक आयोजनों को लेकर बीजेपी हमेशा आगे रहती आई है। इस बार हिंदू त्योहारों को लेकर कांग्रेस ज्यादा सक्रिय दिखाई दी है। इसीलिए इंदौर में शनिवार को हुई प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला की रैली में यह नारा दिया गया।



धर्म का सहारा ले रही कांग्रेस

इस चुनाव में कांग्रेस भी बीजेपी की तरह ही धर्म का सहारा ले रही है। निश्चित रूप से इसके पीछे उसकी मंशा वोटों के ध्रुवीकरण को रोकना है। इसके अलावा लोगों को यह बताना है कि हम (कांग्रेस) भी हिंदू धर्म को पूरी जवज्जो देते हैं।

कांग्रेस ने पीसीसी में धार्मिक आयोजन किए

यहां बता दें पिछले कई साल से कांग्रेस पीसीसी में भगवान गणेश और माता दुर्गा की प्रतिमा स्थापना करती आ रही है। हालांकि इसे लेकर पार्टी को विरोध का सामना भी करना पड़ा है, लेकिन किसी तरह इस विरोध को शांत कर कांग्रेस ने आगे बढ़ने की रणनीति अपनाई है।

प्रमोद कृष्णम ने धर्म को लेकर दिखाया आईना

शुक्रवार को गाजियाबाद में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपनी पार्टी में भगवान राम को लेकर कुछ लोगों के मन में घृणा होने की बात कही है। हिन्दुत्व के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि आचार्य प्रमोद ने कहा कि मैंने महसूस किया है कि कांग्रेस में कुछ ऐसे नेता हैं जो भगवान राम से नफरत करते हैं। ये नेता ‘हिंदू’ शब्द से भी नफरत करते हैं, वे हिंदू धार्मिक गुरुओं का अपमान करना चाहते हैं। उन्हें पसंद नहीं है कि पार्टी में एक हिंदू धार्मिक गुरु ऐसा होना चाहिए। कांग्रेस नेता ने ये भी कहा कि भगवान राम से नफरत करने वाला हिन्दू नहीं हो सकता है। हालांकि उन्होंने किसी नेता विशेष का नाम नहीं लिया। लेकिन इशारों में उन्होंने कांग्रेस आलाकमान पर उंगली उठा दी।

Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Assembly Elections विधानसभा चुनाव politics news Congress's slogan - Now's Diwali is Congress's Randeep Surjewala Congress is taking support of Hindu religion कांग्रेस का नारा-अब की दिवाली कांग्रेस वाली रणदीप सुरजेवाला कांग्रेस हिंदू धर्म को ले रही सहारा राजनीति न्यूज