छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लगने के बाद होगा टिकट का ऐलान, जानें कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने और क्या कहा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लगने के बाद होगा टिकट का ऐलान, जानें कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने और क्या कहा

KANKER. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए अक्टूबर में किसी भी दिन आचार संहिता का ऐलान किया जा सकता है। ऐसे में सभी को प्रत्याशियों की सूची का बेसब्री से इंतजार है। लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर उनके विधानसभा क्षेत्र में कौन सा दल किस उम्मीदवार को अपना प्रतिनिधि बनता है। ऐसे में सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी बीच खबर सामने आई है कि कांग्रेस की टिकट का ऐलान आचार संहिता के बाद ही होगा। इस संबंध में कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी का बयान सामने आया है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

कांग्रेस में परंपरा-चुनाव तिथि के बाद टिकट का ऐलान

कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी का कहना है कि आचार संहिता के बाद ही टिकट का ऐलान किया जाएगा। कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि कांग्रेस की परंपरा है कि चुनाव तिथि के बाद टिकट का ऐलान करती है। वहीं, स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में सूची केंद्रीय कमेटी को भेजी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि पीएम के दौरे के दिन कांग्रेस बस्तर बंद को समर्थन देगी।

कांग्रेस की सभी 90 सीटों पर सिंगल नात तय

बता दें कि बीते दिन ही कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई थी जिसमें स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने यह जानकारी दी थी कि कांग्रेस की सूची के लिए लगभग सभी 90 विधानसभा क्षेत्र में ज्यादातर सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए गए हैं। इन नाम पर अंतिम मुहर केंद्रीय कमेटी की बैठक में लग जाएगी।

अनुमान- केंद्रीय कमेटी की बैठक में होगा प्रत्याशियों का ऐलान

इसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा था कि जल्द ही केंद्रीय कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर देगी। राष्ट्रीय सचिव के बयान ने एक बार फिर से इस बात पर असमंजस की स्थिति पैदा कर दी है। इसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची का ऐलान राज्य में आचार संहिता लगने के बाद ही किया जाएगा। जाहिर है ऐसे में लोगों को आचार संहिता लगने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Assembly elections in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव Congress candidates announced after the code of conduct Congress National Secretary Rajesh Tiwari Kanker News आचार संहिता के बाद कांग्रेस प्रत्याशियों का ऐलान कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी कांकेर समाचार