राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया दावा, जनता ने परिवर्तन का मूड बना लिया है

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया दावा, जनता ने परिवर्तन का मूड बना लिया है

JAIPUR. राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया कि इस बार राजस्थान की जनता जादूगर यानी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गायब कर देगी राजस्थान में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनेगी। इस सरकार में सब भ्रष्टाचार हुआ और महिलाओं और दलितों पर अत्याचार हुआ। शाह ने कहा कि जातिगत जनगणना की बात राहुल गांधी को करनी ही नहीं चाहिए, क्योंकि मंडल कमीशन की रिपोर्ट जब लागू हो रही थी तब राजीव गांधी ने इसका विरोध किया था। वही ops को लेकर कमेटी बनाने की बात भी कहीं

दिवाली पर लाल डायरी की बिक्री नहीं हुई

राजस्थान के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन जयपुर में मीडिया से बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि बीजेपी किसी भी स्थिति में धर्म के आधार पर आरक्षण के पक्ष में नहीं है और कोई इस पर कानून लेकर आता है तो बीजेपी उसका समर्थन नहीं करेगी। उन्होंने राजस्थान सरकार पर पुराने आरोप दोहराते हुए कहा कि इस सरकार में भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं हुआ। ऐसा पहली बार देखा गया कि जब किसी सरकारी भवन में करोड़ों रुपए और सोने की सिल्लियां मिली। भ्रष्टाचार का ऐसा आलम हो गया कि इस बार दिवाली पर लाल डायरी की बिक्री नहीं हुई, क्योंकि लोगों को लग रहा था लाल डायरी खरीदेंगे या किसी को गिफ्ट में देंगे तो उसको भी लोग भ्रष्टाचार से जोड़कर देखेंगे।

जनता ने परिवर्तन का मूड बना लिया है

अमित शाह ने कहा कि अब जनता ने परिवर्तन का मूड बना लिया है। हर मोर्चे पर विफल सरकार को हटाने का मन जनता ने बना लिया है। साथ हू उन्होंने ये भी कहा कि परिवर्तन संकल्प यात्रा में हर गांव तक और 1 करोड़ मतदाताओं तक पहुंचे हैं। जनता को मोदी पर विश्वास है और वही झलक प्रचार के दौरान भी आम जनता के बीच में दिखाई दे रही है। कांग्रेस के इस कुशासन से जनता पूरी तरह से त्रस्त हो गई है और अब वह बदलाव करने जा रही है।

महिला और दलितों की स्थिति रही दयनीय

शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि राजस्थान में महिलाओं और दलितों की स्थिति दयनीय रही है। गहलोत सरकार में तुष्टिकरण की राजनीति चरम पर है। दंगाइयों पर कोई कठोर कार्रवाई नहीं हुई। कन्हैयालाल, आदर्श तापड़िया, रतन सोनी, मनु वैष्णव ये सब तुष्टिकरण से पीड़ित हुए हैं। कांग्रेस सरकार में किसानों का हाल-बेहाल हुआ है। इन्होंने 10 दिन में कर्ज माफी का वादा किया था, लेकिन 5 प्रतिशत किसानों का भी कर्ज माफ नहीं हुआ। इससे 19 हजार किसानों की जमीन कुर्क हुई है। पिछले 5 साल में 15 बार से अधिक पेपर लीक हुए। 40 लाख युवाओं के भविष्य को बर्बाद किया गया। अब राजस्थान की जनता जादूगर बनकर गहलोत सरकार को गायब करेगी और बीजेपी को प्रचंड बहुमत देने के लिए खड़ी है।

Ops के लिए बनाई कमेटी

राजस्थान में कांग्रेस के कर्मचारियों के लिए किए गए बड़े वादे ओल्ड पेंशन स्कीम पर अमित शाह ने कहा कि हम इस पर पूरी तरीके से विचार कर रहे हैं। ओपीएस को लेकर एक कमेटी बनाई गई है। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर पार्टी आगे की कार्रवाई करेगी। शाह ने कहा कि सीएम गहलोत की आंखों पर जाति का चश्मा लगा है। धर्म के नाम पर आरक्षण संवैधानिक नहीं है। भारतीय जनता पार्टी इसके खिलाफ हमेशा से रही है। कोई भी धर्म के नाम पर आरक्षण की बात करता है तो बीजेपी उसके खिलाफ रहेगी।

गहलोत पायलट के लिए दो अच्छी बात बोल दें

शाह ने सचिन पायलट पर मोदी के बयान को लेकर कहा कि गहलोत सचिन पायलट को लेकर 2 अच्छे वाक्य बोल दें, मेरा इतना ही निवेदन है। गौरतलब है कि PM मोदी ने एक दिन पहले कहा था कि कांग्रेस के एक परिवार ने राजेश पायलट के साथ-साथ उनके बेटे को भी सजा दी है। अभी भी खुंदक निकाल रहे हैं।

गहलोत जादूगर हैं इसलिए बहुत कुछ गायब कर दिया

शाह ने कहा कि जब राजस्थान चुनाव में आने लगा तो मुझसे कहा गया कि सोच-समझकर रणनीति बनाना क्योंकि गहलोत साहब जादूगर हैं। मगर मैंने पूरा दौरा करके ये जाना है कि इन्होंने बहुत सारी चीजों को गायब कर दिया है। इनमें नौकरियां, कानून व्यवस्था और खाने-पीने की चीजें हैं, लेकिन अब जनता ने इनको गायब करने का मन बनाया है। वहीं, मोदीजी ने देश को सुरक्षित किया है, समृद्ध किया है, अर्थव्यवस्था को 5वें नंबर पर लेकर आएं, तिरंगा चंद्रमा पर लहराया। आज मोदीजी के नेतृत्व में राजस्थान की जनता उन्हें प्रचंड बहुमत देने के लिए खड़ी है। यहां सभी रिकॉर्ड तोड़कर बीजेपी की सरकार बनेगी। गुजराती राजस्थान में आकर मारवाड़ी को हराना चाहते हैं के सवाल पर कहा यहां की सभी सीटों पर केवल राजस्थान के बेटे-बेटियां ही चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि जब-जब मोदी जी का अपमान हुआ है तब जनता ने कांग्रेस को जवाब दिया है। वहीं, अशोक गहलोत की खुद की कोई गारंटी नहीं हैं वो क्या गारंटी देंगे। याथ ही ये भी कहा कि हमारे लिए तो बहुत अच्छा है कि अशोक गहलोत के चेहरे पर चुनाव हो, हमें ये सूट करता है। गहलोत साहब का एकमात्र एजेंडा वैभव गहलोत को मुख्यमंत्री के तौर पर लॉन्च करने का है।

Rajasthan Assembly Election Campaign राजस्थान विधानसभा चुनाव Rajasthan Assembly elections अशोक गहलोत Ashok Gehlot गृह मंत्री अमित शाह प्रेस कॉन्फ्रेंस Home Minister Amit Shah Press Conference राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार