परबतसर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- कांग्रेस के राज में दंगे हुए, कन्हैयालाल का सिर कटा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
परबतसर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- कांग्रेस के राज में दंगे हुए, कन्हैयालाल का सिर कटा

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान विधानसभा चुनाव में नामांकन के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान में बीजेपी के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण माने जाने वाले नागौर जिले से चुनाव अभियान की शुरुआत की और हार्डकोर हिंदुत्व से जुड़े मुद्दे उठाकर ये साफ कर दिया कि पार्टी का चुनाव अभियान किस दिशा में जाने वाला है।

अमित शाह ने दिलाई कन्हैयालाल की याद

नागौर के कुचामन, मकराना और परबतसर में हुई सभाओं में कहा कि कांग्रेस राज में राजस्थान में आए दिन दंगे हुए हैं। कन्हैयालाल का सिर कटा। अलवर में 300 साल पुराना शिव मंदिर तोड़ा, सलासर में राम दरबार पर बुलडोजर चलाया, संत ने अवैध खनन के खिलाफ आत्मदाह किया। इस तरह की घटनाएं देशभर में कहीं नहीं हुईं। सिर्फ राजस्थान में हुई हैं।

शाह बोले- अयोध्या में बन रहा भव्य राम मंदिर

परबतसर से बीजेपी प्रत्याशी मान सिंह के समर्थन में अमित शाह ने कहा कि इस साल राजस्थान में 3 दिवाली आएगी। पहली दिवाली आएगी दिवाली के दिन, दूसरी दिवाली आएगी 3 दिसंबर को, जब कमल के फूल की सरकार राजस्थान में बनेगी। तीसरी दिवाली आएगी 22 जनवरी को। अयोध्या में श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होगी। दुनिया का हर व्यक्ति साढ़े 500 साल से राह देख रहा था कि प्रभु श्रीराम अपमानित अवस्था में टेंट में बैठे थे। मोदी जी 22 जनवरी को श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा करने वाले हैं। मैं गहलोत जी से पूछता हूं कि 70-70 साल से कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर को अटकाया, भटकाया, लटकाया। राजस्थान के भाइयों ने 25 की 25 सीटें दे दीं। मोदी जी ने भूमिपूजन किया और मंदिर बनवाया।

सीएम अशोक गहलोत पर निशाना

मकराना में बीजेपी प्रत्याशी सुमिता भींचर के समर्थन में सभा में अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने देशभर में पीएफआई पर बैन लगाकर तुष्टिकरण के प्रयास को कुचल दिया। अगर दोबारा कांग्रेस की सरकार आती है तो अशोक गहलोत पीएफआई से पाबंदी हटा देंगे। सोनिया गांधी को अपने बेटे को प्रधानमंत्री बनाना है। नीचे गहलोत जी, वैभव गहलोत को लॉन्च करने में लगे हैं। सोनिया जी 20 साल से 'राहुल बाबा' को लॉन्च कर रही हैं। वो लॉन्च ही नहीं होते हैं। इधर, वैभव गहलोत भी लॉन्च नहीं होते हैं। इनके परिवारवाद को राजस्थान की जनता नहीं स्वीकारती है। आप अपने बेटे-बेटी को लॉन्च करिए। मोदी जी ने चंद्रयान लॉन्च करके चंद्रमा पर तिरंगा पहुंचा दिया।

कांग्रेस ने विकास के नाम पर कुछ नहीं किया

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने विकास के नाम पर कुछ नहीं किया है। 10 साल तक UPA की सरकार थी। 2 लाख करोड़ रुपए दिए। नरेंद्र मोदी ने 8 लाख 70 हजार करोड़ रुपए 9 साल में दिए हैं। 6 लाख करोड़ रुपए रिफाइनरी, रेलवे, वंदे भारत आदि के लिए दिए। कुल 15 लाख करोड़ से ज्यादा पैसे राजस्थान को दिए हैं।

ये खबर भी पढ़िए..

राजस्थान में रिश्तों पर चुनाव भारी, कहीं पति के सामने पत्नी, कहीं मैदान में जीजा-साली

लाल डायरी को लेकर सीएम गहलोत पर तंज

अमित शाह ने नावां से बीजेपी प्रत्याशी विजय सिंह चौधरी के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अभी मैं आ रहा था तो एयरपोर्ट पर कुछ कम्युनिस्ट मित्र मिल गए। उन्होंने कहा कि हम राजस्थान नहीं जा सकते। मैंने पूछा- क्यों ? तो उन्होंने कहा कि हमारे झंडे का कलर लाल है। लाल कलर देखकर ही गहलोत साहब भड़क जाते हैं। कुछ भी लाल हो। गहलोत जी को लाल डायरी ही नजर आती है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव अमित शाह का कांग्रेस पर निशाना केंद्रीय मंत्री अमित शाह अमित शाह का बयान Rajasthan Assembly elections राजस्थान में चुनाव प्रचार Amit Shah target on Congress Amit Shah statement Union Minister Amit Shah Election campaign in Rajasthan