रायपुर में एजाज ढेबर के कार्यकर्ताओं का हंगामा, विरोध में समर्थक ने की आत्मदाह की कोशिश, टिकट नहीं मिलने पर जताई नाराजगी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रायपुर में एजाज ढेबर के कार्यकर्ताओं का हंगामा, विरोध में समर्थक ने की आत्मदाह की कोशिश, टिकट नहीं मिलने पर जताई नाराजगी

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 53 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसके साथ ही कांग्रेस ने कई नए चेहरों को मौका दिया है। कांग्रेस की दूसरी सूची आने के बाद कई दावेदारों में नाराजगी देखने को मिल रही हैं। साथ ही पार्टी में विरोध के स्वर भी उठने लगे है। रायपुर महापौर एजाज ढेबर को मौका दिए जाने से नाराज समर्थकों ने गुरुवार को जमकर हंगामा कर विरोध जताया। प्रदर्शन के दौरान एक समर्थक ने अपने ऊपर केरोसिन डाल लिया, जिसके बाद पुलिस ने हंगामा कर रहे समर्थक को पकड़ लिया और अपने साथ ले गई। इस प्रदर्शन में हजारों समर्थक जुटे।

एजाज ढेबर को टिकट नहीं मिलने पर समर्थक नाराज

दरअसल कांग्रेस ने रायपुर दक्षिण सीट से महंत राम सुंदर दास को प्रत्याशी बनाया है, दक्षिण सीट से मेयर ढेबर ने विधानसभा चुनाव के लिए टिकट की दावेदारी की थी लेकिन उन्हें प्रत्याशी नहीं बनाया गया। प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट आने के बाद गुरुवार को उनके समर्थक सड़कों पर उतर आए, एजाज ढेबर को टिकट नहीं मिलने से नाराज समर्थकों ने विरोध किया। सैकड़ों समर्थक आकाशवाणी चौक पर जुटे और एजाज ढेबर को दक्षिण रायपुर दक्षिण सीट से टिकट देने की मांग की, प्रदर्शन के दौरान उनमें से एक शख्स ने खुद पर केरोसिन डालकर आत्मदाह की भी कोशिश की। जिसे पुलिस ने पकड़ लिया।

कांग्रेस ने नए चेहरों को दिया मौका

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों में खलबली मची हुई है। अब सभी राजनीतिक पार्टियों अपने-अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर रही हैं। बुधवार 18 अक्टूबर को कांग्रेस ने 53 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की है। जिसमें कई नए चेहरों को उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस ने रायपुर ग्रामीण से सत्यानाराण शर्मा के बेटे पंकज शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। वहीं रायपुर पश्चिम से विकास उपाध्याय को फिर से चुनावी मैदान में उतारा है। लेकिन बात करें रायपुर दक्षिण की तो कांग्रेस ने गौ सेवा के अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास को बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ उतारा है।

कांग्रेस में ही महंत राम सुंदर दास का विरोध

रायपुर दक्षिण से महंत राम सुंदर दास का अब जमकर विरोध देखने को मिल रहा है। वहीं रायपुर दक्षिण के सक्रिय नेता कन्हैया अग्रवाल ने व्हाट्सएप में शायराना मैसेज भेजा है। संघर्ष से लिखी है जिंदगी की किताब हमारी है। साजिशों से बुझ जाए हम वो चिराग नहीं।

महंत रामसुंदर दास को टिकट मिलने पर बोले अग्रवाल

कांग्रेस के महंत रामसुंदर दास को टिकट दिए जाने पर दक्षिण के बीजेपी प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि मैं महंत रामसुंदर दास का बहुत सम्मान करता हूं, कांग्रेस ने उन्हें प्रत्याशी बनाया है उसका भी स्वागत करता हूं। वो जांजगीर चांपा से तैयारी करते रहे और उन्हें दक्षिण से टिकट दे दिया गया है, ये उनके साथ धोखा और अन्याय है। इस दौरान बृजमोहन अग्रवाल ने यह आरोप लगाया कि कांग्रेस धर्म से जुड़े लोगों का ऐसा ही अपमान करती है।

Raipur News रायपुर न्यूज Raipur Mayor Ejaz Dhebar uproar by Ejaz Dhebar supporters new faces in the second list of Congress Congress candidate Mahant Ramsundar Das रायपुर महापौर एजाज ढेबर एजाज ढेबर के समर्थकों का हंगामा कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में नए चेहरे कांग्रेस प्रत्याशी महंत रामसुंदर दास