उत्तराखंड के मंत्री सतपाल महाराज ने कांग्रेस सरकार को घेरा, बोले- BJP की सरकार बनी तो धर्मांतरण पर बनाएंगे सख्त कानून

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
उत्तराखंड के मंत्री सतपाल महाराज ने कांग्रेस सरकार को घेरा, बोले- BJP की सरकार बनी तो धर्मांतरण पर बनाएंगे सख्त कानून

RAIPUR. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे में सियासी पारा हाई है। सत्ता की तलाश में छत्तीसगढ़ में बीजेपी के दिग्गज नेताओं का आना लगातार जारी है। बुधवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। साथ ही मंत्री सतपाल महाराज ने छत्तीसगढ़ के लोगों से प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनाने की अपील की है।

धर्मांतरण के मुद्दे पर भूपेश सरकार पर बोला हमला

उत्तराखंड के बीजेपी नेता और धामी सरकार के मंत्री सतपाल महाराज ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में 5 हजार करोड़ का चावल घोटाला हुआ है। साथ ही उन्होंने धर्मांतरण के मुद्दे पर भूपेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में धर्मातारण होना दु:खद है। सभी को अपने धर्म का पालन करने का अधिकार होना चाहिए। लेकिन, कांग्रेस सरकार ने जबरन धर्मांतरण के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं की। गरीबों को प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है। यदि यह दुष्चक्र चलता रहा तो वंचित और आदिवासी समुदाय अपने आस्था केंद्रों और संस्कृति की रक्षा कैसे कर पाएगा? बीजेपी धर्मांतरण पर रोक लगाएगी। महाराज ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में BJP की सरकार बनी तो धर्मांतरण पर सख्त कानून बनाएंगे।

मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जिस तरह धर्मांतरण हो रहा है, बहुसंख्यक समुदाय की आस्था पर हमले हो रहे हैं, आततायी तांडव कर रहे हैं, संस्कृति रक्षकों की हत्या हो रही है, सनातन धर्म के लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है, वह अकारण नहीं है। इसके पीछे गहरी साजिश है। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा सनातन संस्कृति पर किए जा रहे लगातार हमलों पर सतपाल महाराज ने कहा कि सनातन संस्कृति पर आक्रमण पहले भी हुआ। अब भी हो रहा है। लेकिन न अतीत में सनातनी डिगा, न आज वह डिग सकता।

सतपाल महाराज ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां

मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि विकास के कामों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अग्रणी रहे हैं। अभी जी-20 सम्मेलन के सफल आयोजन से भारत की जय-जयकार पूरे विश्व में होती रही। रूस यूक्रेन के युद्ध के समय जिनके हाथ में भारत का राष्ट्रीय ध्वज था और भारत मां की जय बोल रहे थे, वे सब सुरक्षित लौटकर आए। इसी तरह इजराइल से भी भारतीयों को सुरक्षित निकाला गया। भारत ने विश्व के अनेक देशों को अनाज निर्यात किया, कोरोना की वैक्सीन दुनिया के प्राय: सभी देशों को भेजी गई। कोरोना काल में जब विश्व भारतीय अर्थ व्यवस्था के नष्ट हो जाने की आशंका व्यक्त कर रहा था, तब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 'आत्मनिर्भर भारत' के मूलमंत्र ने भारतीय अर्थव्यवस्था और अधिक मजबूत बनाकर आज विश्व की पाँचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित कर दिया है।

छत्तीसगढ़ का खजाना लूटकर गांधी परिवार भेजा

मीडिया से चर्चा में मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि राज्य बनने के बाद 3 साल कांग्रेस की सरकार का कुशासन रहा, और फिर 15 साल बीजेपी को अवसर मिला तो विकास के कई कार्य बीजेपी की सरकार ने किया और फिर से कांग्रेस को 5 साल जब अवसर मिला तो उसने छत्तीसगढ़ का पूरा खजाना लूटकर गांधी परिवार भेजने का काम किया। यहां के लोगों का हक मारने का काम किया।

छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और यूपी को रामायण और महाभारत सर्किट के रूप में बढ़ाएंगे

उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के संबंधों की चर्चा करते हुए सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड के बद्रीनाथ में भगवान विष्णु का मंदिर और छत्तीसगढ़ के शिवरीनीरायण का मंदिर भगवान विष्णु की पूजास्थली है। भविष्य में हम छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश को रामायण और महाभारत सर्किट के रूप में आगे बढ़ाएंगे। इस पर उत्तराखंड का पर्यटन मंत्रालय काम कर रहा है। सतपाल महाराज ने कहा कि आज के दिन छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और झारखंड तीन राज्य बने थे। हमारी कामना है कि छत्तीसगढ़ दिन दूनी रात चौगुनी प्रगति करें। अटलजी ने यह जानते हुए भी कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी, छत्तीसगढ़ राज्य को साकार स्वरूप दिया और छत्तीसगढ़ राज्य के गठन में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होने दी। इसलिए वे विशेष रूप से यहां यह कहने आए हैं कि छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार बनाइए।

Raipur News रायपुर न्यूज Uttarakhand Minister Satpal Maharaj Minister Satpal Maharaj visit to Chhattisgarh issue of conversion in Chhattisgarh Satpal Maharaj targeted Congress उत्तराखंड के मंत्री सतपाल महाराज मंत्री सतपाल महाराज का छत्तीसगढ़ दौरा छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का मुद्दा सतपाल महाराज ने कांग्रेस पर साधा निशाना