भोपाल के MCU में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ हुए दीक्षांत समारोह में शामिल, छात्रों को देंगे उपाधियां और मैडल

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
भोपाल के MCU में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ हुए दीक्षांत समारोह में शामिल, छात्रों को देंगे उपाधियां और मैडल

BHOPAL. भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के चौथे दीक्षांत समारोह का आयोजन उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की गरिमामयि उपस्थित में होने जा रहा है। इस दौरान बिशनखेड़ी स्थित नवीन परिसर माखनपुरम का आज लोकार्पण भी होना है। उपराष्ट्रपति यहां विद्यार्थियों को उनकी डिग्रियां वितरित करेंगे वहीं मेधावी छात्रों को मैडल देकर पुरस्कृत भी करेंगे। इस दीक्षांत समारोह में साल 2018 से 2022 तक के विद्यार्थियों को उपाधियां वितरित की जानी हैं।

सीएम भी रहेंगे शामिल

इस गरिमामयि कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल भी उपस्थिति रहेंगे। कुलपति डॉ के जी सुरेश का कहना है कि कार्यक्रम में जून 2018 से दिसंबर 2022 के उत्तीर्ण छात्रों को उनकी उपाधियां वितरित की जाएंगी। इनमें स्नातकोत्तर और पीएचडी के 23 विद्यार्थियों के अलावा 450 विद्यार्थी हैं जिन्हें उपाधियां दी जानी हैं।

लंबे समय से नहीं हो पाया दीक्षांत समारोह

कुलपति सुरेश ने बताया कि कोरोना काल व अन्य वजहों से विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह कई सालों से लंबित था। जो कि अब बिशनखेड़ी के माखनपुरम परिसर में गणेश शंकर विद्यार्थी सभागार में आयोजित होगा। विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार है जब उसके स्वयं के परिसर में यह समारोह आयोजित होने जा रहा है।

सिनेमा के अध्ययन की भी शुरुआत

बता दें कि माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में कुल दस विभाग संचालित हैं। फिल्मों के क्षेत्र को देखते हुए यहां अब सिनेमा अध्ययन का नया डिपार्टमेंट भी शुरु किया जा चुका है। जिसमें अनेक बड़े कलाकार सेमिनार और व्याख्यान के लिए आ चुके हैं।

Vice President Jagdeep Dhankhar उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ Convocation ceremony of Makhanlal Chaturvedi Journalism University MCU Makhannagar माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी MCU का दीक्षांत समारोह माखननगर