राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में नमाज अदा करने का वीडियो हो रहा वायरल, यह है कांग्रेस दफ्तर के वीडियो का सच

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में नमाज अदा करने का वीडियो हो रहा वायरल, यह है कांग्रेस दफ्तर के वीडियो का सच

JAIPUR. राजस्थान में एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि राजस्थान कांग्रेस के मुख्यालय जयपुर दफ्तर में नमाज अदा करवाई जा रही है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि प्रताप सिंह खाचरियावास के चुनावी कार्यालय के उद्घाटन के दौरान नमाज पढ़ी गई। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पढ़ी गई नमाज। वो समय आएगा जब कांग्रेस घर-घर में नमाज पढ़वाएगी। हालांकि जब इस वायरल वीडियो की पड़ताल की गई तो सच कुछ और ही पाया गया।

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर हुई थी सर्वधर्म प्रार्थना

31 अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि थी जिसे कांग्रेस बलिदान दिवस के तौर पर मनाती है। इस अवसर पर राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय पर सर्वधर्म प्रार्थना रखी गई थी। पंडित, मौलवी, पादरी और सिख समाज की ओर से गुरबाणी भी कराई गई थी। लेकिन जब इस कार्यक्रम का लाइव हुआ, उस दौरान मुस्लिम समाज के लोग कलमा पढ़ते नजर आ रहे थे। यह लाइव कांग्रेस नेत्री हिना खान ने किया था।

दोनों वायरल वीडियो एक ही कार्यक्रम के

सोशल मीडिया पर राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय और प्रतापचंद खाचरियावास के चुनावी कार्यालय उद्घाटन का वीडियो होने का दावा किया जा रहा है। वे दोनों ही वीडियो एक ही कार्यक्रम के पाए गए हैं। वीडियो में कांग्रेस के नामचीन नेता दिखाई दे रहे हैं। नमोनारायण मीणा कुर्सी पर तो बाकी नेता नीचे बैठे हुए हैं। कांग्रेस नेत्री हिना खान फेसबुक लाइव करती नजर आ रही हैं। सामने मौलाना दिखाई दे रहे हैं जो अरबी में कलमा पढ़ रहे हैं।

वीडियो की सोशल मीडिया पर पड़ताल करने पर गूगल रिवर्स सर्च से कुछ तस्वीरें सामने आईं जो कांग्रेस मुख्यालय की थी। वायरल वीडियो में जो नेता दिख रहे थे वही उन फोटो में भी नजर आए। पड़ताल में जयपुर शहर कांग्रेस कमेटी की पूर्व महासचिव हिना खान का नाम सामने आया। हिना खान खुद उस ​वीडियो में दिख रही हैं, जो वायरल किया जा रहा है। हिना खान ने इन फोटो को कैप्शन दिया था- पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन।





राजस्थान न्यूज़ नमाज वाले वीडियो का सच वीडियो हो रहा वायरल कांग्रेस मुख्यालय में नमाज truth behind Namaz video video going viral Rajasthan News Namaz in Congress headquarters