इंदौर में विजयवर्गीय ने 30 सितंबर को किया था चाइना से फंडिंग का दावा, विदेशियों से पैसा लेकर देश और PM की बुराई कर रहे

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
इंदौर में विजयवर्गीय ने 30 सितंबर को किया था चाइना से फंडिंग का दावा, विदेशियों से पैसा लेकर देश और PM की बुराई कर रहे

संजय गुप्ता, INDORE. दिल्ली में न्यूज क्लिक वेबसाइट और इससे जुड़े पत्रकारों पर दिल्ली पुलिस के छापे के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा 30 सितंबर को विधानसभा एक के कार्यकर्ता सम्मेलन में इंदौर में दिया गया बयान चर्चा में आ गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान भी इस दौरान उपस्थित थे। विजयववर्गीय ने इसमें पत्रकार को चाइना से फंडिंग मिलने की बात कही गई थी।

यह कहा था विजवर्गीय ने मंच से

विजयवर्गीय ने कहा था कि हमारे बीजेपी के कार्यकर्ता देश के अंदर के दुश्मनों से देश की रक्षा करता है। हमारे देश के अंदर भी दुश्मन है, जो हमारे देश की हवा खाते हैं, पानी पीते हैं, अन्न खाते हैं, विदेशें की जय बोलते हैं। चाईना के लोग फंडिंग करते हैं, मैं नाम नहीं लूंगा, पत्रकार बिरादरी अन्यथा नहीं ले, पिछले दिनों एक पत्रकार को पकड़ा, पूरा फंड चाइना से आ रहा था और वह भारत के विरोध में प्रधानमंत्री के विरोध में काम कर रहा था, बहुत दुख की बात है। इस देश में रहते हो विदेशियों से पैसे लेकर इश देश में देश की बुराई करते हो।

मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने यह की कार्रवाई

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को वेबसाइट न्यूजक्लिक के 30 से ज्यादा लोकेशन पर रेड की है। पुलिस कुछ पत्रकारों को अपने साथ ले गई है। दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई UAPA के तहत की है। 5 अगस्त को न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक रिपोर्ट जारी कर बताया था कि न्यूजक्लिक को एक अमेरिकी अरबपति नोवेल रॉय सिंघम ने फाइनेंस किया था। वे चीनी प्रोपेगैंडा को बढ़ावा देने के लिए भारत समेत दुनियाभर में संस्थाओं को फंडिंग करते हैं। इस रिपोर्ट के आधार पर 17 अगस्त को न्यूजक्लिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इसमें IPC की धारा 153 (ए) (धर्म, जाति के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के साथ-साथ यूएपीए की कई धाराएं (13, 16, 17, 18 और 22) भी लगाई गईं।

संसद में उठा था न्यूजक्लिक का मुद्दा

मानसून सत्र के दौरान 7 अगस्त को लोकसभा में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने भी न्यूयॉर्क टाइम्स रिपोर्ट का हवाला देकर न्यूजक्लिक को मिलने वाली चीनी फंडिंग का मुद्दा उठाया था। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि, 'कांग्रेस, चीन और विवादित न्यूज वेबसाइट न्यूजक्लिक एक ही गर्भनाल से जुड़े हैं। राहुल गांधी की 'नकली मोहब्बत की दुकान' में पड़ोसी सामान साफ देखा जा सकता है। चीन के प्रति उनका प्रेम नजर आ रहा है। वे भारत विरोधी अभियान चला रहे हैं।' अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब मैं न्यूज क्लिक की बात करता हूं, इसकी फंडिंग की, तब भारत में इसके खिलाफ छापे पड़े। उसमें कहां-कहां से पैसा लिया, कहां से पैसे आए, इन सबकी जानकारी है। अगर आप इनकी फंडिंग का जाल देखेंगे तो नोवेल रॉय सिंघम ने इसकी फंडिंग की। फंडिंग उसे चीन की ओर से आई।

Indore News Kailash Vijayvargiya कैलाश विजयवर्गीय इंदौर न्यूज़ Case of funding from China News Click web site चाइना से फंडिंग का मामला न्यूज़ क्लिक वेब साइट