राजस्थान की श्री करणपुर सीट पर 5 जनवरी को होगा मतदान, 8 जनवरी को होगी मतगणना

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
राजस्थान की श्री करणपुर सीट पर 5 जनवरी को होगा मतदान, 8 जनवरी को होगी मतगणना

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान की गंगानगर जिले की श्री करणपुर सीट पर 5 जनवरी को मतदान होगा। राजस्थान में कुल 200 सीट हैं लेकिन इस बार 199 सीटों पर ही चुनाव हुआ था क्योंकि श्रीकरणपुर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया था इसके चलते यहां चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

12 दिसंबर से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया

12 दिसंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी और 19 दिसंबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। यहां पर अब आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। करणपुर सीट कांग्रेस के पास ही थी और कांग्रेस ने यहां से मौजूद प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर को फिर से टिकट दिया था लेकिन चुनाव प्रक्रिया के दौरान ही उनका निधन हो गया और इसके चलते यहां पर चुनाव को टाला गया था।

बेटे के लिए टिकट चाहते थे गुरमीत

हालांकि गुरमीत सिंह खुद यह चुनाव लड़ना नहीं चाहते थे, वह चाहते थे कि उनके बेटे को टिकट दे दिया जाए क्योंकि उनकी उम्र हो चुकी है और उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं था लेकिन पार्टी ने उनकी बात नहीं मानी और बेटे के बजाय उन्हें को टिकट दिया।

8 जनवरी को आएंगे नतीजे

इस सीट पर चुनाव के बाद ही राजस्थान में पूरी 200 सीटों के चुनाव संपन्न माने जाएंगे। दोनों दलों को इस सीट के लिए अगले 10 दिन में अपने प्रत्याशी तय करने होंगे। इस सीट का परिणाम 8 जनवरी को घोषित होगा।

नामांकन प्रक्रिया 12 दिसंबर से शुरु 8 जनवरी को आएंगे रिजल्ट 5 जनवरी को होगा मतदान श्री करणपुर में आचार संहिता लागू nomination process starts from December 12 results will come on January 8 Code of conduct implemented in Shri Karanpur voting will be held on January 5 राजस्थान न्यूज Rajasthan News