मध्यप्रदेश में सीएम फेस कौन ? ग्वालियर में नरेंद्र सिंह तोमर के एमपी के नक्शे पर BOSS लिखे होर्डिंग्स लगाए गए

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में सीएम फेस कौन ? ग्वालियर में नरेंद्र सिंह तोमर के एमपी के नक्शे पर BOSS लिखे होर्डिंग्स लगाए गए

GWALIOR. मध्यप्रदेश में बीजेपी के बहुमत में आने के बाद सीएम फेस को लेकर पोस्टर पोलिटिक्स तेजी से शुरू हो गई है। लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले नरेंद्र सिंह तोमर के एक समर्थक ने शहर में करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा प्रमुख स्थानों पर होडिंग्स लगा दिए हैं। जिस पर बधाई और शुभकामनाएं, के साथ मध्यप्रदेश का नक्शा लगा है उस पर अंग्रेजी में BOSS लिखा है। अब लोग इसका अपने अपने अंदाज में मतलब निकाल रहे हैं। फिलहाल इन पोस्टर्स की शहर चर्चा शहर से लेकर राजधानी भोपाल तक पहुंच गई। सियासी गलियारों में जहां एमपी में सीएम फेस को लेकर चर्चा है वहीं यह पोस्टर्स भी उसमें जुड़ गए हैं।

यहां बता दें मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 163 और कांग्रेस ने 66 सीटें जीती हैं। बीजेपी ने भारी बहुमत हासिल किया है। वहीं नरेंद्र सिंह तोमर ने मुरैना जिले की दिमनी सीट से विजय दर्ज की है।

नए सीएम को लेकर ये चेहरे चर्चा में

नरेंद्र सिंह तोमर को बधाई और शुभकामनाओं के होर्डिंग्स ग्वालियर के फूल बाग चौराहे समेत शहर के डेढ़ दर्जन से ज्यादा जगहों पर लगाई गई है। इन होर्डिंग में केंद्रीय मंत्री रहे और वर्तमान में दिमनी विधानसभा से विधायक चुने गए नरेंद्र सिंह तोमर का फोटो लगाया गया है। इस होर्डिंग्स में खास बात यह है कि उनके फोटो के साथ मध्य प्रदेश के नक्शे के बीच बॉस लिखकर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी गई हैं। सियासी गलियारों में इस होर्डिंग को लेकर जो चर्चा है उसमें तोमर को सीएम की रेस में माना जा रहा है। इसी बीच उनके बेटे के वीडियो की भी चर्चा हो रही है।

किसने लगाए होर्डिंग्स ?

इन होर्डिंग्स को शहर में किसी और ने नहीं बल्कि बीजेपी के प्रदेश कार्यसमिति युवा मोर्चा के सदस्य राजेंद्र शर्मा ने लगवाया है, क्योंकि होर्डिंग पर बधाई देने वाले में उन्हीं का नाम और फोटो भी चस्पा है।

नरेंद्र तोमर सहित पांच सांसद ने दिया इस्तीफा

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में जीतने वाले सांसद और केंद्रीय मंत्रियों ने बुधवार को अपनी लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इनमें नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल हैं। तोमर की पकड़ संगठन में बेहद मजबूत है। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी भी माने जाते हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में तोमर को चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक भी बनाया गया था। हालांकि मध्य प्रदेश का सीएम कौन होगा इसको लेकर बीजेपी के संगठन के साथ ही सभी दिग्गज नेताओं का यही कहना है कि उनकी पार्टी कैडर बेस पार्टी है। ऐसे में जो पार्लियामेंट्री बोर्ड नाम तय करता है उसी को सभी स्वीकार करते हैं।

यहां बता दें सांसद नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, रीति पाठक, राकेश सिंह, राव उदयप्रताप सिंह ने बुधवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अब ये नेता विधायक बन गए हैं और अब इनमें से तीन मंत्री और दो नेता मुख्यमंत्री की रेस में शामिल हैं।

Gwalior News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज ग्वालियर समाचार Poster politics regarding CM face in Madhya Pradesh hoardings written as Narendra Tomar's boss in Gwalior Tomar shown as boss on MP map मध्यप्रदेश में सीएम फेस को लेकर पोस्टर पोलिटिक्स ग्वालियर में नरेंद्र तोमर के बॉस लिखे होर्डिंग्स एमपी के नक्शे पर तोमर को बॉस बताया