मध्यप्रदेश का नया मुख्यमंत्री कौन? विजयवर्गीय ने कहा- रविवार को खत्म होगा सस्पेंस; शिवराज को छोड़ प्रदेश के 6 नेता हाईकमान से मिले

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश का नया मुख्यमंत्री कौन? विजयवर्गीय ने कहा- रविवार को खत्म होगा सस्पेंस; शिवराज को छोड़ प्रदेश के 6 नेता हाईकमान से मिले

BHOPAL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बंपर बहुमत हासिल किया है। अब सरकार बनने की कवायद शुरू हो गई है। इसी बीच प्रदेश के करीब आधा दर्जन सीनियर लीडर हाईकमान से दिल्ली में मुलाकात कर चुके हैं। हाईकमान से मिलने के बाद पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया के सीधे सवालों के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस रविवार ( 10 दिसंबर) को खत्म हो जाएगा। जब उनसे पूछा गया कि सीएम पद पर कोई नया चेहरा भी आ सकता है ? उन्होंने कहा, 10 तारीख का इंतजार करिए। अब विजयवर्गीय की मानें तो नए सीएम का नाम सुनने के लिए तीन दिन का और इंतजार करना होगा।

यहां बता दें, मध्यप्रदेश में विधानसभा का परिणाम 3 दिसंबर को आया था और पांचवें दिन भी मुख्यमंत्री के नाम का खुलासा नहीं हुआ है।

कैलाश विजयवर्गीय ने यह भी कहा

विधानसभा चुनाव में इंदौर-1 से विधायक बने कैलाश विजयवर्गीय ने एमपी में जीत का श्रेय पीएम मोदी के नेतृत्व, अमित शाह की रणनीति और जेपी नड्डा की पोलिंग बूथ योजना को दिया। उन्होंने एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि जीत में सिर्फ लाड़ली बहना योजना ही नहीं चली, बल्कि सभी योजनाओं के गुलदस्ते से बंपर जीत मिली है।

शिवराज ने कहा- यह काम पार्टी का है

इससे पहले, मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा? सवाल पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'यह काम पार्टी का है, मेरा नहीं।' चुनावी नतीजों के बाद बीजेपी के सभी दिग्गज नेताओं ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है और पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मेल मुलाकात कर रहे हैं, लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान फिलहाल प्रदेश में ही हारी हुई सीटों का दौरा कर रहे हैं।

सीएम शिवराज ने और क्या कहा

दिल्ली नहीं जाने के सवाल पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने मिशन 29 का काम शुरू कर दिया है। एमपी में लोकसभा की सभी 29 सीट बीजेपी जीते और प्रदेश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले में 29 कमल की माला डालेगी। इसीलिए जहां विधानसभा चुनाव में पराजय हुई है, वहां मैं जा रहा हूं। कांग्रेस के EVM पर सवाल उठाने पर बोले, 'गड़बड़ होती तो कांग्रेस श्योपुर में क्यों जीतती।' सीएम शिवराज गुरुवार को श्योपुर दौरे पर थे।

कल राघौगढ़ जाएंगे सीएम शिवराज सिंह

सीएम शिवराज सिंह गुरुवार को श्योपुर के दौरे पर पहुंचे। श्योपुर जिले की दोनों विधानसभा सीटें कांग्रेस ने जीती है। इससे पहले सीएम शिवराज बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में थे। छिंदवाड़ा जिले की सभी सातों विधानसभा सीटें कांग्रेस जीती है। शुक्रवार को शिवराज सिंह दिग्विजय सिंह के गढ़ राघौगढ़ जाएंगे। इस सीट से दिग्विजय के बेटे जयवर्धन सिंह जीते हैं।

एमपी के इन 6 बड़े नेताओं का दिल्ली में डेरा

  • नरेंद्र सिंह तोमर
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया
  • प्रहलाद पटेल
  • कैलाश विजयवर्गीय
  • गोपाल भार्गव
  • वीडी शर्मा

वीडी शर्मा दिल्ली में तोमर-वैष्णव से मिले

मध्यप्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने गुरुवार को दिल्ली में नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। साथ ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी वे मिले हैं।





Shivraj Singh Chauhan शिवराज सिंह चौहान Kailash Vijayvargiya कैलाश विजयवर्गीय Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Madhya Pradesh Assembly मध्यप्रदेश विधानसभा Who is the new CM of Madhya Pradesh 6 MP leaders met the high command मध्यप्रदेश का नया सीएम कौन एमपी के 6 नेता हाईकमान से मिले