त्योहारी सीजन में महंगाई का झटका, एलपीजी गैस के नए दाम सुनकर लगेगा करंट

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
त्योहारी सीजन में महंगाई का झटका, एलपीजी गैस के नए दाम सुनकर लगेगा करंट

BHOPAL. नवंबर के पहले दिन ही लोगों को महंगाई का लगा है। सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं। 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम बढ़कर अब 101.50 हो गया है। ऐसे में इसका सीधा असर त्योहारी सीजन पर पड़ेगा।

सिलेंडर का नया दाम

मध्य प्रदेश में एलपीजी की कीमत मुख्य रूप से राज्य द्वारा संचालित तेल कंपनियों द्वारा निर्धारित की जाती है । ऐसे में ताजा बढ़ोतरी से अब 19 किलो का कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर भोपाल में 1,840.50 ₹ की हो गई है। वहीं 47.5 किलो का दाम ₹ 4,598.50 हो गया। हालांकि, रसोई में खाना पकाने में काम आने वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वर्तमान में ज्यादातर लोगों तक रसोई गैस आसानी से पहुंच रही है। मध्य प्रदेश (भोपाल) में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के कीमत की बात करें तो यहां 908.50 गैस प्रदान की जाती है।

32 दिनों में बढ़े 310 रुपए

अभी 1 अक्टूबर को कमर्शियल सिलेंडर के दाम करीब 209 रुपए तक बढ़ा दिए गए थे। यानी एक महीने के अंदर दिल्ली में 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के उपभोक्ताओं को करीब 310 रुपए का झटका लगा है। करवाचौथ के दिन ही एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को महंगाई का करेंट लगा है। बता दें कि एलपीजी सिलेंडर 100 रुपये से अधिक महंगा हो गया है। यह बढ़ोतरी 19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलेंडर में हुई है। यानी इसका इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को त्योहारी सीजन में एक बड़ा झटका लगा है। जबकि, घरेलू एलपीजी उभोक्ताओं को महंगाई से राहत मिली है।



New prices of LPG gas government oil companies increased the price of LPG gas cylinder LPG gas cylinder price in Bhopal एलपीजी गैस के नए दाम सरकारी तेल कंपनियों ने बढ़ाए एलपीजी गैस सिलेंडर भोपाल में एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम