लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में एक बड़ा ब्राह्मण नेता कांग्रेस छोड़कर जॉइन करेगा बीजेपी ! सिर्फ एक शर्त पूरी होने की देर

author-image
Rahul Garhwal
New Update
लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में एक बड़ा ब्राह्मण नेता कांग्रेस छोड़कर जॉइन करेगा बीजेपी ! सिर्फ एक शर्त पूरी होने की देर

BHOPAL. लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। मध्यप्रदेश कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ा झटका लग सकता है। उनका एक बड़ा दिग्गज ब्राह्मण नेता कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकता है। इस चर्चा से राजनीतिक गलियारों का बाजार गर्म है। बीजेपी अगर उस नेता की एक शर्त पूरी कर देती है तो वो दिग्गज दल बदलने के लिए तैयार है।

ब्राह्मण नेता की शर्त क्या है ?

कांग्रेस का दिग्गज ब्राह्मण नेता राजधानी भोपाल के आसपास की किसी एक लोकसभा सीट से टिकट मांग रहा है। राजगढ़, सागर, विदिशा या होशंगाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी से टिकट की मांग कर रहा है। कांग्रेस का दिग्गज लोकसभा टिकट के बदले कांग्रेस से नाता तोड़ने की पूरी तैयारी करके बैठा है।

इन सीटों पर कौन-कौन सांसद ?

कांग्रेस के ब्राह्मण नेता ने जिन 4 सीटों में से किसी एक से लोकसभा टिकट की मांग की है, उन पर बीजेपी के दिग्गज काबिज हैं। अगर बीजेपी को कांग्रेस को बड़ा झटका देना है तो फिर इनमें से किसी न किसी नेता का पत्ता काटना पड़ेगा।

राजगढ़ - रोडमल नागर

विदिशा - रमाकांत भार्गव

सागर - लक्ष्मीनारायण यादव

होशंगाबाद - सीट खाली (उदय प्रताप सिंह सांसद थे)

क्या फैसला लेगी बीजेपी ?

बीजेपी के लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका देने का अच्छा मौका है। एक बड़े ब्राह्मण चेहरे को पार्टी में शामिल करके वो खुद को तो मजबूत करेगी ही, इसके साथ ही कांग्रेस को बैकफुट पर धकेल सकती है। अब बीजेपी क्या फैसला लेती है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

'कोई कहीं नहीं जा रहा'

कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने ऐसी चर्चाओं को सिरे से नकारा है। उनका कहना है कि ये सब खबरें बीजेपी उड़ा रही है, हमें डिस्टर्ब करने के लिए। सब कांग्रेस में हैं। कोई कहीं नहीं जा रहा है।

Lok Sabha elections लोकसभा चुनाव Madhya Pradesh Congress मध्यप्रदेश कांग्रेस Madhya Pradesh BJP मध्यप्रदेश बीजेपी Big Brahmin leader of Congress Brahmin leader will leave Madhya Pradesh Congress कांग्रेस का बड़ा ब्राह्मण नेता मध्यप्रदेश कांग्रेस छोड़ेगा ब्राह्मण नेता