एक चिट्ठी ने सवा करोड़ बहनों को डाला चिंता में, जानिए क्या है पूरा मामला, कांग्रेस ने भी उठाया सवाल

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
एक चिट्ठी ने सवा करोड़ बहनों को डाला चिंता में, जानिए क्या है पूरा मामला, कांग्रेस ने भी उठाया सवाल

BHOPAL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी का 'कमल' खिल गया है। प्रदेश में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिली। लाड़ली बहना योजना का इस जीत में जबरदस्त योगदान रहा। ये स्कीम गेम चेंजर साबित हुई। मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री डॉ. मोहन सिंह यादव को बनाया गया है। महिलाओं को चिंता है कि अब 'लाड़ली बहना योजना' बंद होगी या फिर जारी रहेगी। इस बीच महिला बाल विभाग ने एक आदेश जारी किया है। इस आदेश में अपात्रों को बाहर करने के निर्देश दिए गए है। हालांकि जैसे ही मामला वीडियो में उछाला इस पत्र को वापस ले लिया गया।



WhatsApp Image 2023-12-15 at 11.24.10 AM (1).jpeg



पहले ये चिट्ठी निकाली..



WhatsApp Image 2023-12-15 at 12.26.16 PM (1).jpeg



बाद में ये चिट्ठी निकालकर निरस्त करने के आदेश दिए

चिट्ठी ने बहनों को डाला चिंता में

महिला बाल विभाग की इस एक चिट्ठी ने सवा करोड़ बहनों को चिंता में डाला दिया है। महिला बाल विभाग के आदेश में अपात्रों को बाहर करने के निर्देश दिए गए है। इस आदेश को कांग्रेस नेता सैय्यद जाफर ने एक्स पर शेयर किया है। उन्होंने इसे तत्काल प्रभाव से रद्द करने की मांग की है।

सैय्यद जाफर ने X पर ये लिखा

सैय्यद जाफर ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा लाड़ली बहना योजना में लाभ लेने वाली बहनों को आपत्र कर योजना से बाहर करने की सरकार की साजिश है। उन्होंने मांग कि है कि पात्र आपत्र के सरकारी आदेश को तत्काल प्रदेश सरकार रद्द करें। सैय्यद ने महिला और बाल विकास विभाग का आदेश निरस्त करने की मांग उठाई है। प्रदेश में मोहर सरकार ने अपात्र महिलाओं को लाड़ली बहना योजना से बेदखल करने का आदेश दिया है।



Screenshot 2023-12-15 124144.png



शुरू किया जाए बहनों को जोड़ने का अभियान

कांग्रेस की मांग- वंचित करने की बजाय योजना में छूट गई बहनों को जोड़ने का अभियान शुरू किया जाए। कई ऐसी महिलाएं है, जिन्हें लाड़ली बहना योजना का फायदे नहीं मिल रहा है। सैय्यद ने सीएम मोहन यादव से महिलाओं की उम्मीदें नहीं तोड़ने की मांग की है।

Screenshot 2023-12-15 124023.png



कांग्रेस ने की रद्द करने की मांग

वहीं मप्र कांग्रेस ने भी X पर एक पोस्ट शेयर कर कांग्रेस पर सवाल उठाए है। उन्होंने पोस्ट में लिखा- लाड़ली बहना योजना में छंटनी शुरू। धीरे-धीरे सरकार योजना बंद करने की तैयारी में, लाड़ली से ठगी आने लगी सामने; हे ! सरकार, बंद करो ठगी का कारोबार।



MP News एमपी न्यूज मप्र विधानसभा चुनाव 2023 लाड़ली बहना योजना MP Assembly Elections 2023 Ladli Behana Yojana layoffs begin in Ladli Behana Yojana Congress raised questions on BJP लाड़ली बहना योजना में छंटनी शुरू कांग्रेस ने बीजेपी पर उठाए सवाल लाड़ली बहना योजना पर अपडेट