राजस्थान में पेपर लीक के मामले में एसओजी की कार्रवाई, 9 साल पुराने मामले में आरोपी को किया गिरफ्तार

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
राजस्थान में पेपर लीक के मामले में एसओजी की कार्रवाई, 9 साल पुराने मामले में आरोपी को किया गिरफ्तार

JAIPUR. राजस्थान में भजनलाल सरकार ने प्रश्न पत्र लीक के पुराने मामलों में तेजी से जांच और कार्रवाई शुरु कर दी है। मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो रही हैं। 2015 के पेपर लीक मामले में 9 साल से फरार आरोपी को फलोदी से पकड़ा गया है। गिरफ्तारी के बाद आरोपी को जयपुर लाया गया है। पूछताछ में नए खुलासे हो सकते है।

आरोपी बनवारीलाल की फलोदी से गिरफ्तारी

एडीजी (एटीएस-एसओजी) वीके सिंह के अनुसार 2015 में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित कनिष्ठ लेखाकार एवं राजस्व लेखाकार भर्ती परीक्षा 2013 के पेपर लीक मामले में एसओजी ने 9 साल से फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है। एसओजी ने साल 2015 में पेपर लीक मामले का खुलासा करते हुए केस दर्ज किया था। इस मामले में फलोदी जिले के सुरपुर निवासी बनवारीलाल विश्नोई की एसओजी को 9 साल से तलाश थी। आगे बताया कि बनवारीलाल विश्नोई को फलोदी डीएसटी और जांबा थाना पुलिस की मदद से एसओजी ने गुरुवार रात को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उसे फलोदी से जयपुर लाया गया है।

परीक्षा में ब्लूटूथ से हासिल किया था प्रश्न पत्र

एसओजी की जांच पड़ताल में सामने आया है कि आरोपी बनवारीलाल ने कनिष्ठ लेखाकार व तहसील राजस्व लेखाकार परीक्षा-2013 का पेपर ब्लू टूथ के जरिए हासिल किया था। एसओजी इस मामले में अब तक 24 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। मामले में अन्य आरोपियों की तलाश में जारी है।

Rajasthan Staff Selection Board राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर न्यूज पेपर लीक मामले में कार्रवाई राजस्थान पेपर लीक मामला राजस्थान न्यूज Action in Paper Leak Case Rajasthan Paper Leak Case Jaipur News Rajasthan News