दमोह में थाने की बाउंड्री वॉल पर भी चला मोहन सरकार का बुलडोजर, जानें प्रशासन ने क्यों की ये कार्रवाई

author-image
Vikram Jain
New Update
दमोह में थाने की बाउंड्री वॉल पर भी चला मोहन सरकार का बुलडोजर, जानें प्रशासन ने क्यों की ये कार्रवाई

DAMOH. मध्य प्रदेश के मोहन सरकार का बुलडोजर एक्शन जारी है। इसी क्रम में दमोह में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली। यहां मड़ियादो में सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण पर बुलडोजर से तोड़ा गया है। यहां मुख्य मार्ग पर सड़क के दोनों किनारे फैले अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई। इसी के साथ पुराने थाने की बाउंड्री वॉल पर भी प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। पुराने पुलिस थाने की बाउंड्री वॉल के चलते अतिक्रमण फैलते जा रहा था। अतिक्रमण से लोगों को हो रही परेशानी के मद्देनजर प्रशासन ने यह कार्रवाई की।

अतिक्रमण को लेकर प्रशासन की कार्रवाई

दमोह के हटा ब्लॉक के उपतहसील मुख्यालय मड़ियादो में शनिवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इसके तहत प्रशासन की टीम ने बुलडोजर से अवैध दुकानें हटाना शुरू किया। नायब तहसीलदार शिवराम चढ़ार के नेतृत्व में राजस्व अमले ने पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाया। इस दौरान प्रशासन की टीम ने पुलिस थाने के अतिक्रमण को भी नहीं बख्शा और पुराने पुलिस थाने की बाउंड्रीवॉल को गिरा दिया।

पुलिस थाने की बॉउंड्रीवाल पर चला बुलडोजर

यहां मुख्यमार्ग का अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पुराने पुलिस थाना परिसर की बाउंड्री तोड़कर की गई। इस बाउंड्रीवॉल से सटकर कई दुकानें लग रही थीं, इन दुकानों के टीनशेड, छ्प्पर को बुलडोजर गिराया गया। जिसमें अतिक्रमणकारियों में हड़कंप की स्थिति बन गई। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पुराना थाना परिसर की बाउंड्री वॉल से शुरु की गई। पूरी कार्रवाई पुलिस बल की उपस्थिति में शुरू हुई। तहसीलदार शिवराम चढ़ार के मुताबिक अतिक्रमण हटा दिया गया है और जल्द ही यहां नाली निर्माण का काम किया जाएगा।

नोटिस के बाद भी नहीं हटाया अतिक्रमण

बता दें कि प्रशासन के द्वारा अतिक्रमणकारियों को कार्रवाई के पहले नोटिस देकर समय सीमा में अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी गई थी। शनिवार को अतिक्रमण हटाने की कारवाई शुरू होते ही हड़कंप के हालात बन गए और लोग खुद ही अतिक्रम हटाने जुट गए।

आवागमन में हो रही थी परेशानी

दरअसल, मड़ियादो में चारों तरफ फैला अतिक्रमण लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। यहां सकरे मार्ग पर अतिक्रमण के कारण आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। इसी मार्ग से हटा पन्ना और छतरपुर के लिए यात्री बसें निकलती हैं, तंगहाल रास्ते की वजह से आए दिन जाम की स्थिति निर्मित होती है, जाम में इमरजेंसी वाहन भी फंस जाते हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। इसको लेकर कई बार नगरवासियों ने नाराजगी भी जताई थी, आखिरकार प्रशासन ने अब सख्त कार्रवाई करने का फैसला किया है। और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की है।

Damoh News दमोह न्यूज Bulldozer hit the police station action against encroachment in Damoh Mohan Sarkar's bulldozer bulldozer hit the boundary wall of the police station पुलिस थाने पर चला बुलडोजर दमोह में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई मोहन सरकार का बुलडोजर पुलिस थाने की बाउंड्री वॉल चला बुलडोजर