कड़ी मेहनत कर शादी के 20 साल बाद परमप्रीत बनीं थी मिसेज इंडिया इंटरनेशनल, मिसेज यूनिवर्स और मिसेज वर्ल्ड खिताब की है तैयारी

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
कड़ी मेहनत कर शादी के 20 साल बाद परमप्रीत बनीं थी मिसेज इंडिया इंटरनेशनल, मिसेज यूनिवर्स और मिसेज वर्ल्ड खिताब की है तैयारी

JAIPUR. जयपुर की परमप्रीत मेहरा मिसेज इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीतने के बाद अब मिसेज यूनिवर्स या मिसेज वर्ल्ड के खिताब की तैयारी में भी जुट गई हैं। वे जयपुर में एक रेडियो चैनल द्वारा आयोजित माय पिंक सिटी क्वीन प्रोग्राम में बतौर जज शामिल हुई थीं। इस दौरान बातचीत में उन्होंने अपनी सफलता के सफर पर बात की। उन्होंने बताया कि वे जब 6वीं में पढ़ती थीं, उसी दौरान टीवी पर ब्यूटी कॉन्टेस्ट देखकर रैंप वॉक करती थीं। बचपन से ही इच्छा थी कि इस फील्ड में सफलता मिले। मिस इंडिया बनने का सपना था लेकिन अब शादी के 20 साल बाद उन्हें मिसेज इंडिया इंटरनेशनल का खिताब मिल पाया है। 





दो बेटियों की हैं मां





परमप्रीत के पति तेजवीर कृषि विभाग में जूनियर साइंटिस्ट की पोस्ट पर हैं। उनकी दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी दिव्यांका 11वीं क्लास में पढ़ती है तो छोटी बेटी नंदिनी 9वीं क्लास में है। परमप्रीत के इस ड्रीम को पूरा करने में परिवार ने भी उनका भरपूर सहयोग किया। बेटियों का कहना है कि जब मम्मी पेजेंट की तैयारी कर रही थीं तो हमें समय नहीं दे पाती थीं। तब बहुत बुरा लगता था। लेकिन जब उन्होंने खिताब जीता तो सब बेहद खुश थे। बता दें कि परमप्रीत जयपुर की एक प्रतिष्ठित कंपनी में मैनेजर इन कॉर्पोरेट कॉर्डिनेशन के पद पर कार्यरत हैं। 





फरवरी में दिया था ऑडिशन





परमप्रीत ने बताया कि फरवरी 2023 में ग्लोबल इंडिया इंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के मिसेज इंडिया 2023 के लिए जयपुर में ऑडिशन हो रहे थे। मैंने अप्लाई किया तो कुछ दिन बाद मेरे पास फोन आया कि मैं सिलेक्ट हो चुकी हूं। मेरा तो खुशी का ठिकाना ही नहीं था। तभी लगने लगा था कि यह खिताब तो मैं ही जीतूंगी। 





4 महीने की कड़ी मेहनत





परमप्रीत ने बताया कि इस खिताब के लिए 4 महीने काफी भागदौड़ और वर्कआउट किया। ऑफिस और घर की जिम्मेदारियों के साथ-साथ कंप्टीशन की भी तैयारी करना काफी चुनौतीपूर्ण था। परमप्रीत ने बताया कि मेरी मां मेरे साथ ही रहती हैं, उनके साथ-साथ पूरे परिवार ने मेरा सहयोग किया। सुबह उठने के साथ ही 2 घंटे का वर्कआउट, फिर घर के काम, उसके बाद ऑफिस का काम, इस सबके बाद शाम को दो घंटे कुछ न कुछ पढ़ने में निकल जाते थे। 





लव कम अरेंज मैरिज हुई थी





परमप्रीत ने बताया कि वे गाजियाबाद की रहने वाली हैं। शादी 2003 में तेजवीर सिंह से हुई, वे भी गाजियाबाद के ही हैं। शादी लव कम अरेंज मैरिज थी। परमप्रीत के पिता फिल्म लाइन से जुड़े थे। इसलिए बचपन से ही मिस इंडिया बनने का सपना था। पर शादी और उसके बाद बच्चों की परवरिश में समय ही नहीं मिल पाया। 





मौका मिला तो आगे भी जीतूंगी





परमप्रीत का कहना है कि अब आगे मिसेज यूनिवर्स या मिसेज वर्ल्ड बनने का मौका मिला तो जरूर आगे जाना चाहूंगी। इसके लिए मैं रोज वर्कआउट करती हूं। योगा और जिम को जिंदगी का हिस्सा बना लिया है। उनकी बड़ी बेटी दिव्यांका कहती हैं कि मां की इस सफलता पर स्कूल में सभी फ्रेंड्स से तारीफ मिलती है। अभी नीट की तैयारी कर रही हूं, आगे मैं भी इसी फील्ड में जाना चाहूंगी। 



participated in the event as a judge Parampreet Mehra Mrs. India International Jaipur News बतौर जज इवेंट में हुई शामिल परमप्रीत मेहरा मिसेज इंडिया इंटरनेशनल जयपुर न्यूज़