जयपुर में युवती को कार से कुचलने वाला मंगेश गिरफ्तार, कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
जयपुर में युवती को कार से कुचलने वाला मंगेश गिरफ्तार, कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल

JAIPUR. राजस्थान की राजधानी जयपुर में युवती को कार से कुचल कर हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आरोपी के दोस्त में हिरासत में लेते हुए 9 लाख रूपए कैश जब्त किए है। वहीं इस वारदात को लेकर विपक्ष भजनलाल सरकार पर हमलावर हो गया है। कानून व्यवस्था को मुद्दा बना कर सरकार में आई बीजेपी पर कांग्रेस के नेताओं इस वारदात को लेकर निशाना साधा है। वहीं सरकार के लिए मुश्किल की स्थिति यह भी है कि अभी तक सरकार का मंत्रिमंडल तक नहीं बन पाया है और इसमे हो रही देरी से कांग्रेस को बड़ा मुद्दा मिल गया है।

पूर्व मंत्री प्रताप सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना

वारदात को लेकर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि राजधानी जयपुर में इस तरह की घटना होना बहुत बड़ी बात है। चुनाव के समय बीजेपी ने कानून व्यवस्था को लेकर बड़ा मुद्दा बनाया था और हम पर कई तरह के आरोप लगाए थे, लेकिन अब सरकार को जवाब देना चाहिए कि आखिर इस तरह की घटनाएं कैसे हो रही हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने हमें तो घर पर बैठा दिया है लेकिन अब आपको काम कर के दिखाना है, इसलिए जवाब तो देना पड़ेगा।

बैक लेकर स्पीड से युवती-युवक पर चढ़ा दी कार

जयपुर के जवाहर सर्किल इलाके में एक युवक ने युवती को कार से कुचलकर मार डाला गया। उमा सुथार नाम की यह युवती अपने दोस्त राजकुमार के साथ एक होटल से बाहर निकली थी। इस होटल में खाना खाने के दौरान राजकुमार और मंगेश अरोड़ा नाम के एक युवक के साथ किसी आपत्तिजनक कमेंट को लेकर विवाद हो गया, शराब के नशे में धुत्त मंगेश ने होटल से बाहर निकलने के बाद राजकुमार और उमा पर गाड़ी चढ़ा दी। कार से कुचलने के बाद आरोपी मौके से भाग गया। वहीं गंभीर घायल युवती उमा को अस्पतात पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि युवक राजकुमार गंभीर रूप से जख्मी है। वारदात का वीडियो भी समाने आया है। बताया जा रहा है कि एमपी की रहने वाली यह युवती जयपुर में इवेंट का काम करती थी। घायल राजकुमार ने मंगेश के खिलाफ जवाहर सर्किल थाने में हत्या और हत्या के प्रयास का केस दर्ज कराया है।

आरोपी मंगेश और उसका दोस्त गिरफ्तार

मामले में बुधवार को पुलिस ने आरोपी मंगेश अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया। युवक जयपुर से सूरतगढ़ फरार हो रहा था लेकिन पुलिस ने मंगेश को शरण देने वाले दोस्त को पकड़ लिया साथ ही आरोपी के परिजनों से पूछताछ की, जिसके बाद मंगेश बीच रास्ते में से वापस लौट आया और पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से नौ लाख रूपए कैश बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने आरोपी दोस्त को हिरासत में लिया है। पुलिस मामले को लेकर पूछताछ कर रही है।

वारदात के बाद सूरतगढ़ भाग रहा था मंगेश

जयपुर के डिप्टी कमिश्नर ज्ञानचंद यादव ने बताया कि मंगलवार सुबह युवती को कुचलकर मारने के बाद आरोपी मंगेश अपने दोस्त जितेंद्र के पास गया था। जितेंद्र ने इसकी गाड़ी अपने पास रख ली और इस कैब बुक करवा कर सूरतगढ़ रवाना कर दिया। जांच करते हुए पुलिस ने जितेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की और मंगेश के परिवार पर भी दबाव बनाया तो यह वापस जयपुर लौट आया और पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया।

मंगेश का आपराधिक रिकॉर्ड नहीं

डिप्टी कमिश्नर ज्ञानचंद यादव के मुताबिक, मंगेश का कोई पिछला आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। यह रात करीब ढाई बजे उस होटल में पहुंचा था जहां वारदात हुई। यहां यह अपनी एक महिला मित्र के साथ पहुंचा था। मृतक युवती उमा अपने मित्र राजकुमार के साथ यहां पहले से ही थी। राजकुमार और मंगेश पहले से परिचित है। यहां किसी कमेंट को लेकर उनका कोई विवाद हुआ। फिर होटल के बाहर भी झगड़ा हुआ और इसी दौरान आवेश में आकर उसने राजकुमार और उमा पर गाड़ी चढ़ा दी। अधिकारी ने आगे बताया कि आरोपी हरियाणा का रहने वाला है और जयपुर में रेडिमेड कपड़ों की दुकान करता है। इसके पिता का हरियाणा में मसालों का व्यापार है। उसके पास नौ लाख रूपए कहां से आए और वह इसका क्या करने वाला था इस बारे में पूछताछ की जा रही है। मृतक युवती उमा नीमच की रहने वाली है और जयपुर में इवेंट का काम करती थी।

गैंगस्टर रितिक बॉक्सर से संबंध

सूत्रों के अनुसार आरोपी मंगेश अरोड़ा का संबंध दिसंबर 2022 में जी-क्लब पर हुई फायरिंग के मास्टरमाइंड रितिक बॉक्सर से रह चुका है। उस वक्त भी पुलिस ने मंगेश से पूछताछ की थी। मंगेश मूलतः हरियाणा का रहने वाला है। वह मानसरोवर के मध्यम मार्ग पर कपड़े का शोरूम चलाता है। घायल राजकुमार और मंगेश की मुलाकात एक रेस्टोरेंट बार में हुई थी।

रोक के बावजूद देर रात तक हो रही थी शराब पार्टी

रिपोर्ट में राजकुमार ने आरोपी द्वारा देर रात 12 बजे तक शराब पीना लिखा है। इससे स्पष्ट हो रहा है कि कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ की रात 11 बजे तक क्लब बंद करने के आदेशों की अनदेखी हो रही है। रोक होने के बाद भी आरोपियों ने देर रात तक रेस्टोरेंट बार में बैठकर शराब पी और बाद में वारदात कर दी।

Congress targets Bhajanlal government Girl murdered by car in Jaipur जयपुर में कार से युवती की हत्या जयपुर न्यूज राजस्थान न्यूज पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास Jaipur News भजनलाल सरकार पर कांग्रेस का निशाना Rajasthan News former minister Pratap Singh Khachariyawas