भोपाल में होने जा रहा एयर शो, 50 लड़ाकू जहाज और हेलिकॉप्टर दिखाएंगे अपना शौर्य, बड़े तालाब से साफ देखा जा सकेगा नजारा

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
भोपाल में होने जा रहा एयर शो, 50 लड़ाकू जहाज और हेलिकॉप्टर दिखाएंगे अपना शौर्य, बड़े तालाब से साफ देखा जा सकेगा नजारा

BHOPAL. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एयर शो होने जा रहा है। जिसमें 50 फाइटर प्लेन और हेलिकॉप्टर आसमान में अठखेलियां खेलकर अपना जौहर दिखाएंगे। इस एयर शो के लिए ये सभी एयरक्राफ्ट गाजियाबाद से उड़ान भरकर 30 सितंबर को भोपाल पहुंचने वाले हैं। यह पहली बार है जब भोपाल में इस तरह का आयोजन होने जा रहा है। इस एयर शो को देखने वालों के लिए विंड एंड वेव्स पर खास व्यवस्था की गई है। 







  • यह भी पढ़ें



  • केरवा-कलियासोत में अतिक्रमण और अवैध निर्माणों का सर्वे शुरु, सीएस ने 5 अलग-अलग विभागों को दिया जिम्मा, 10 दिन में देनी होगी रिपोर्ट






  • 2006 में हुआ था एयर शो





    कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि मंगलवार को इस आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई। राजधानी भोपाल में इससे पहले साल 2006 में सूर्यकिरण ने एयर शो किया था। लेकिन इस बार के एयर शो में सुखोई के साथ-साथ रॉफेल भी शामिल होंगे। जिनकी आसमानी अठखेलियों का नजारा ही कुछ और होगा। 22 सितंबर से 25 सितंबर तक ये एयरक्राफ्ट भोपाल में अभ्यास करने वाले हैं। ये एयरक्राफ्ट तय एयरबेस से उड़ान भरकर यहां पहुंचेंगे और वापस भी चले जाएंगे। कई दिन तक रिहर्सल के बाद 30 सितंबर को फाइनल मेगा एयर शो आयोजित किया जाएगा। 





    22 से फाइटर प्लेन करेंगे अभ्यास





    सुखोई, रॉफेल और हेलीकॉप्टर 22 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक भोपाल में अभ्यास करेंगे। इस दौरान यह तय एयरबेस से उड़ान भरकर यहां पर आएंगे। उसके बाद वापस चले जाएंगे। 28 को फाइनल रिहर्सल होगी। इसके बाद 30 सितंबर को फाइनल मेगा एयर शो कार्यक्रम होगा। इस एयर शो में स्काई डाइविंग भी किया जाएगा। जिसमें एयरफोर्स के जवान पैराशूट के साथ प्लेन से जंप लगाएंगे। यह पहली बार है जब इतने बड़े स्तर पर एयर शो और स्काई डाइविंग का नजारा एक साथ भोपाल के लोग देख पाएंगे। 







     



    fighter ships and helicopters in Bhopal Shaurya will show air show Bhopal News भोपाल में एयर शो भोपाल news 30 सितंबर को मेगा एयर शो लड़ाकू जहाज और हेलिकॉप्टर दिखाएंगे शौर्य mega air show on September 30