जबलपुर में बोले अखिलेश यादव- कांग्रेस और SP के बीच सीट शेयरिंग सही, राम मंदिर को लेकर दिया ये बड़ा बयान

author-image
Vikram Jain
New Update
जबलपुर में बोले अखिलेश यादव- कांग्रेस और SP के बीच सीट शेयरिंग सही, राम मंदिर को लेकर दिया ये बड़ा बयान

JABALPUR. लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की बैठकें लगातार जारी है। विपक्षी गठबंधन में सीटों का बंटवारा ठीक से होने को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भरोसा जताया है। दिल्ली में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच हो रही सीट शेयरिंग को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि सीटों का बंटवारा ठीक से हुआ है और निश्चित रूप से हम चुनाव जीतेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सहयोगी दलों के साथ मिलकर समाजवादी पार्टी उत्तरप्रदेश में बीजेपी को हराने का काम करेगी। इस दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

पुरानी बातों को छेड़ने का फायदा नहीं

बुधवार को यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव अल्प प्रवास पर जबलपुर पहुंचे थे। जहां उन्होने मीडिया के सवालों का जवाब दिए। सपा सुप्रीमो ने सीट शेयरिंग और राम मंदिर को लेकर अपने विचार रखे। इस दौरान विधानसभा चुनाव के दौरान मध्यप्रदेश में बिगड़े राजनीतिक समीकरणों पर पूछे गए सवाल से अखिलेश यादव पूरी तरह से बचते नजर आए। उन्होंने कहा कि पुरानी बातों को छेड़ने का अब कोई फायदा नहीं, आगे का जो समय होगा वह अच्छा ही होगा।

'संविधान के हिसाब से देश चले वही रामराज्य'

22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान के हिसाब से देश चले वही रामराज्य है। अखिलेश यादव ने कहा कि 22 जनवरी को जो कार्यक्रम हो रहा है, उस कार्यक्रम में राम राज्य क्या है इसके बारे में जिम्मेदार जरूर सोचेंगे। इसके साथ उन्होने संविधान की मूल भावना के अनुरूप हक और सम्मान न मिलने का आरोप भी लगाया।

दरअसल अखिलेश यादव बुधवार को जबलपुर में प्रख्यात लेखक एवं नाटककार ब्यौहार राजेंद्र सिंह के पोते डॉ. अनुपम सिन्हा के बंगले पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। हिंदी को राष्ट्र भाषा बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले स्व. ब्यौहार राजेन्द्र सिंह के जन्मदिवस 14 सितंबर को हिंदी दिवस के रूप में मनाया जाता है, वही उनके पोते अनुपम सिन्हा भी सामाजिक कार्यों में निहित रहते हैं जो शहर की जानी मानी हस्ती हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का उनके घर आना आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़ कर देखा जा रहा है। बता दे कि अखिलेश यादव ने सोमवार को समाजवादी पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई को भंग कर दिया था।

Bhopal News भोपाल न्यूज Jabalpur News जबलपुर न्यूज Former CM Akhilesh Yadav Akhilesh Yadav visit to Jabalpur Akhilesh Yadav statement on seat sharing पूर्व सीएम अखिलेश यादव अखिलेश यादव का जबलपुर दौरा सीट शेयरिंग पर अखिलेश यादव का बयान