अमित शाह ने भोपाल में ली पार्टी की मीटिंग, चुनावी रणनीति पर घंटों किया मंथन, रूठों को मनाएंगे, नए चेहरों को लाएंगे

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
अमित शाह ने भोपाल में ली पार्टी की मीटिंग, चुनावी रणनीति पर घंटों किया मंथन, रूठों को मनाएंगे, नए चेहरों को लाएंगे

Bhopal. राजधानी भोपाल पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय में आगामी चुनावों के मद्देनजर पार्टी पदाधिकारियों की अहम बैठक ली है। देर रात तक चली इस बैठक में घंटों विचार विमर्श चला। बीजेपी के आगामी अभियानों से लेकर नाराज कार्यकर्ताओं के संबंध में भी गहन चर्चा हुई। इस दौरान प्रदेश की समस्त 230 विधानसभा सीटों के समीकरण भी शाह के सामने रखे गए। प्रदेश चुनाव प्रभारी ने भी अपनी रिपोर्ट पेश की है। 





विजय संकल्प यात्रा निकालेगी बीजेपी







जानकारी के मुताबिक बीजेपी सितंबर माह में प्रदेश में 4 विजय संकल्प यात्राएं निकालेगी, यह यात्राएं उज्जैन, चित्रकूट, ग्वालियर और जबलपुर में निकाली जाएंगी। इनमें से किसी एक यात्रा में पीएम मोदी भी शिरकत कर सकते हैं। 





जल्द होगी चुनाव समितियों की घोषणा







बीजेपी जल्द ही चुनाव अभियान संबंधी समितियों का ऐलान कर सकती है, फिलहाल इनके लिए नाम तय कर लिए गए हैं। प्रदेश स्तरीय चुनाव समिति में अध्यक्ष समेत 16 सदस्य रहेंगे। जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत तमाम आला नेताओं को स्थान दिया जाएगा। इन्हीं समितियों के जरिए बीजेपी अपने अभियान समय-समय पर चलाएगी। 





रूठों को मनाएंगे, नए चेहरे लाएंगे







जानकारी के मुताबिक चुनाव से पहले पार्टी से रुष्ट चल रहे कार्यकर्ताओं और नेताओं को मनाने का जिम्मा आला नेताओं को सौंपा गया है। बैठक में ऐसे कार्यकर्ताओं को मनाने की स्ट्रेटजी बनाई गई। दूसरी तरफ चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव ने अपनी रिपोर्ट में अनेक विधानसभा क्षेत्रों से नए चेहरों को मौका देने की बात रखी है। माना जा रहा है कि 230 सीटों में 50 सीटों पर नए चेहरों को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। 





60 नेताओं की बनी लिस्ट







बताया जा रहा है कि बीजेपी ने 60 से ज्यादा ऐसे नेताओं की लिस्ट बनाई है जो नाराज चल रहे हैं। अगस्त के महीने तक इन्हें मनाने और समझाइश देने का सिलसिला चलेगा। यह काम उमा भारती, कैलाश विजयवर्गीय के साथ-साथ अन्य दिग्गज नेताओं को सौंपा गया है। जिनमें नाराज नेताओं को मनाने की काबिलियत है। 





खराब परफार्मेंस के चलते कटेंगे टिकट







पार्टी ने ऐसे विधायकों की भी लिस्ट बनाई है जिनका परफॉर्मेंस अपेक्षानुरूप नहीं रहा और क्षेत्र में भी उनका विरोध है। माना जा रहा है कि ऐसे विधायकों के टिकट काटे जा सकते हैं। 





वीडियो देखें- 







Bhopal News Home Minister Amit Shah गृह मंत्री अमित शाह भोपाल न्यूज़ meeting of Amit Shah brainstorming on election strategy अमित शाह की मीटिंग चुनावी रणनीति पर मंथन