शाह ने विधानसभा सीटों का रिपोर्ट कार्ड मांगा, प्रदेश में विजय संकल्प अभियान का खाका बनाने का काम दिया

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update
शाह ने विधानसभा सीटों का रिपोर्ट कार्ड मांगा, प्रदेश में विजय संकल्प अभियान  का खाका बनाने का काम दिया

BHOPAL. चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने  मंगलवार देर रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भोपाल में अहम बैठक ली। करीब 2 घंटे तक चली बैठक के बारे में बताया जा रहा है कि शाह ने सभी विधानसभा सीटों का रिपोर्ट कार्ड मांगा है। उन्होंने कारणों के साथ यह जानकारी मांगी कि बीजेपी कहां ताकतवर और कहां कमजोर है।  



शाह ने एक प्रोफॉर्मा देकर चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव को यह जिम्मेदारी सौंपी है। इसके साथ ही अमित शाह ने प्रदेश में विजय संकल्प अभियान का खाका बनाने का काम दिया है। इस खाके को बनाने के लिए नरेंद्र सिंह तोमर और कैलाश विजयवर्गीय भोपाल में रुके और सिंधिया फिर से भोपाल पहुंचेंगे। जानकारी के अनुसार सीएम शिवराज सिंह और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा सभी नेताओं के साथ मिलकर इस अभियान का ब्लू प्रिंट बनाएंगे।





जल्द शुरू हो सकता है अभियान





यह अभियान जल्द ही शुरू हो सकता है। इसके लिए  15, 16 और 17 जुलाई को चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव भोपाल में ही रहेंगे। अभियान की रूपरेखा फाइनल होने के बाद, जल्द ही अभियान की तारीख और रूट का ऐलान किया जाएगा। हालांकि अभियान का ऐलान होने से सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा खटाई में पड़ सकती है। 



खास बात यह है कि मीटिंग में अमित शाह ने कहा कि आप लोग इतने डरे हुए क्यों हैं, आप लोगों में चुनाव जीतने का कॉन्फिडेंस क्यों नहीं दिख रहा है। शाह जल्द ही भोपाल की एक और यात्रा करने वाले हैं।





क्या हुआ बैठक में 





सबसे पहले मीटिंग में शाह ने सभी नेताओं से कहा पहले आप लोग अपनी बात-सुझाव बताइये। चुनाव कैसे जीतेंगे, सभी ने अपने-अपने पॉइंट रखे। शिवराज, सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर और मुरलीधर राव ने बात रखी।  यहां आदिवासी वोटरों का जिक्र हुआ और कार्यकर्ताओं में उत्साह की कमी का भी मुद्दा उठा। सीएम शिवराज सिंह ने अपने सरदारपुर दौरे का जिक्र करने लगे तो अमित शाह ने कहा- भीड़ रोड शो वोट में कन्वर्ट होना जरूरी होता है। शाह ने पूछा कि 2018 में इसी बेल्ट से बीजेपी  हारी थी?  बाद  में अमित शाह ने पेशाब कांड में पांव धोने पर अप्रसन्नता जाहिर की। वे बोले इतनी डरे हुए क्यों हो और कार्यकताओं का मनोबल कैसे बढ़े उस बात कि चिंता करो।



 



Amit Shah अमित शाह mp election मप्र चुनाव