इंदौर के बिल्डर अरुण गोयल मामा को 25 करोड़ लोन मामले में दुबई में रोका गया, पिंटू छाबड़ा और दीपक मद्दा के साथ जुड़ा है गोयल

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update
इंदौर के बिल्डर अरुण गोयल मामा को 25 करोड़ लोन मामले में दुबई में रोका गया, पिंटू छाबड़ा और दीपक मद्दा के साथ जुड़ा है गोयल

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर का एक बड़ा बिल्डर अरुण गोयल उर्फ मामा दुबई में नजरबंद हो गया है। बताया जा रहा है कि दुबई के बैंकों का गोयल पर 25 करोड़ का बैंक लोन बकाया है। यह राशि वह लंबे समय से नहीं चुका रहा था। जब वह हाल ही में अपनी शादी की सालगिरह मनाने के लिए अपने साथी पिंटू छाबड़ा व अन्य के साथ दुबई पहुंचा तो उसे दुबई पुलिस ने रोक लिया और पासपोर्ट जब्त कर लिया। अब वह पुलिस के साए में नजरबंद है। बताया जा रहा है कि इंदौर से कई लोग भी उसकी सालगिरह के लिए दुबई में आमंत्रित हैं और वह दुबई पहुंच भी गए हैं। हालांकि कई लोगों ने दूरी भी बना ली है। गोयल का वैसे अगरबत्ती का काम है, लेकिन मुख्य काम जमीनों के कारोबार से ही जुड़ा हुआ है। गोयल के पिंटू छाबड़ा के साथ ही भूमाफिया दीपक मद्दा, सुरेंद्र संघवी सहित कई बड़े लोगों के अलावा इंदौर के मजूबत विधायक के साथ भी लिंक है। इसी के चलते वह दबंगता से जमीन के खेल करता रहा है। 





भूमाफिया दीपक मद्दा से इस तरह जुड़ा है गोयल





भूमाफिया दीपक मद्दा उर्फ दिलीप सिसौदिया के साथ भी अरूण गोयल जुड़ा हुआ है। करतार गृह निर्माण सोसायटी के जमीन घोटाले में मद्दा के साथ इसका भी नाम है। आरोप है कि अरुण मामा ने यह जमीन शहर के कुख्यात भूमाफिया दीपक मद्दा से सांठगांठ कर अपनी कंपनी में डाल ली है। सहकारिता विभाग के अनुसार करतार गृहनिर्माण सहकारी साख संस्था के द्वारा गोपुर कॉलोनी का निर्माण किया जाना था तब इस संस्था के संचालक मंडल में सत्यनारायण राठी, कैलाश मूंगड़, नटवर नागर, अरुण गोयल, पुखराज सोनी शामिल थे। बाद में सदस्यों को प्लॉट नहीं देते हुए यहां से डेढ़ लाख वर्गफीट जमीन अपनी कंपनी समता कंस्ट्रक्शन में डाल ली। ईडी में मद्दा से हुई पूछताछ में करतार संस्था और समता कंसट्रक्शन दोनों का नाम आया, जिसके बाद यह मामला भी ईडी की जांच में आ गया है। 





पिंटू छाबड़ा के साथ कंपनी में डायरेक्टर है मामा





वहीं गोयल के साथ सी-21, सेंट्ल सहित अन्य मॉल के मालिक पिंटू छाबड़ा उर्फ गुरजीत सिंह छाबड़ा भी जुड़ा हुआ है। एक कंपनी cgwvedanta real estate में तो दोनों पार्टनर भी हैं। दोनों के बड़े और पुराने जमीन के सौदे रहे हैं। गोयल के नाम पर आधा दर्जन कंपनियां भी हैं, जिसमें रजत इंटरप्राजेस, लॉर्ड अनंत डेवलपर्स, सन इन्वस्टमेंट एंड फायनसेंस, किर्लोस्कर वेंचर्स, सरफेस प्रिपेशन साल्यूशंस एंड टेक्नोलॉजी भी शामिल हैं। 





अब अस्पताल संचालकों से भी जुड़ा मामा





जमीन के कारोबार के बाद मामा कोविड के समय अस्पतालों में हो रहे मुनाफे के चलते इसमे भी घुस गया। बताया जाता है कि कई अस्पतालों में उसने इन्वेस्टमेंट किया है। इसी के चलते दुबई में उसकी सालगिरह में शामिल होने के लिए इंदौर के कई अस्पताल संचालकों को भी न्यौता मिला हुआ है।



arun goel stopped in dubai land mafia अरुण गोयल को दुबई में रोका गया भूमाफिया