इंदौर से बजरंगियों ने लव-जिहाद और नशाखोरी खिलाफ निकाली कांवड़ यात्रा, बोले- शासन-प्रशासन से अब कोई उम्मीद नहीं, महाकाल बुद्धि देंगे

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
इंदौर से बजरंगियों ने लव-जिहाद और नशाखोरी खिलाफ निकाली कांवड़ यात्रा, बोले- शासन-प्रशासन से अब कोई उम्मीद नहीं, महाकाल बुद्धि देंगे

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में बजरंग दल और पुलिस के बीच पलासिया चौराहे पर हुए विवाद, लाठीचार्ज के बाद उनके द्वारा सख्त कार्रवाई की मांग ठंडे बस्ते में जाने के बाद बजरंगियों ने कांवड़ यात्रा शुरू की है। बजरंग दल के मालवा प्रांत अधिकारी तन्नू शर्मा और कांवड़ यात्रा के संयोजक उमेश राठौड़ ने बताया कि इंदौर में बढ़ते लव-जिहाद, गौवंश हत्या और नाइट कल्चर की आड़ में हिंदू युवक और युवतियां को बड़े होटल, पब और मोहल्ले-बस्तियों में खुलेआम पाउडर ड्रग्स एमडी जैसा जहरीला नशा परोसा जा रहा है। उसी नशे की लत में बेगुनाह लोगों की लगातार हत्या हो रही है।





'शासन-प्रशासन नाकाम'





उमेश राठौड़ ने कहा कि आज की तारीख में इंदौर के हर कोने-कोने में जिहादी मानसिकता के लोग खुले आम हिन्दू बस्तियों में नशा परोस रहे हैं और उसे रोकने में कहीं ना कहीं हमारा इंदौर का शासन-प्रशासन नाकाम साबित होते हुए दिख रहा है। बाबा महाकाल ही अब शासन-प्रशासन को सद्बुद्धि दे, इसी उम्मीद से ये यात्रा निकाली जा रही है। ये यात्रा पंचमूर्ति नगर हनुमान मंदिर से निकली, जो उज्जैन जा रही है।





बाबा महाकाल के यहां लगाएंगे अर्जी





शर्मा और राठौड़ ने बताया कि पिछले 9 वर्षों से हम कोई भी एक लक्ष्य लेकर कांवड़ यात्रा निकालते हैं। इंदौर से बजरंगी कांवड़ के रूप में उज्जैन महाकाल बाबा की शरण में अपनी अर्जी लगाएंगे कि इंदौर से लव-जिहाद और नशा जिहाद पूर्ण रूप से मुक्त किया जाए। उन्होंने कहा कि अब हम बजरंगियों को किसी पर भी भरोसा नहीं रहा। अब हमारी मांग शायद बाबा महाकाल सुन लें और इंदौर का शासन-प्रशासन सद्बुद्धि प्रदान कर दें। उम्मीद है कि प्रशासन खुद नशा मुक्त अभियान चलाकर इंदौर में नशा बेचने वाले व्यापारी और नाइट कल्चर की आड़ में होटल पब पर सख्ती करेगा।





कांवड़ यात्रा में ये रहे शामिल





कांवड़ यात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में प्रांत संगठन मंत्री नन्ददास दंडोतिया, मातृ शक्ति की प्रांत संयोजिंका आरती जायसवाल, पिंकी खंडेलवाल , दुर्गा वाहिनी की जिला सयोजिका प्रज्ञा शर्मा, विभाग मंत्री राजेश बिंजवे, हिंद रक्षक के राष्टीय संयोजक और बीजेपी नगर उपाध्यक्ष एकलव्य सिंह गौड़, बीजेपी नगर उपाध्यक्ष अशोक चौहान चांदू नेता के साथ अन्य कही संघ, विहिप, बजरंग दल बीजेपी और अन्य संगठन समाज के पदाधिकारी इस कावड़ यात्रा में उपस्थित रहे।





'पंजाब की तरह उड़ता इंदौर नहीं बन जाए'





प्रांत संगठन मंत्री नंददास दंडोतिया ने कांवड़ में पधारे हजारों युवाओं को संबोधित करते हुए बताया कि हर हिंदू युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए उड़ते पंजाब की तरह कहीं हमारा इंदौर उड़ता इंदौर नहीं बन जाए। इसलिए हर हिंदू युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए और जो भी हमारे नगर मोहल्ला और बस्तियों में नशे का व्यापार करता हो सभी को संगठित होकर जागृत होने की आवश्यकता है। जहां भी किसी प्रकार का नशा बिकता हुआ दिखे उसे तुरंत बंद कराना चाहिए। आज के हर हिंदू युवाओं को टोली बनाकर हनुमान चालीसा का पाठ कर हनुमान जी के आचरण को अपने जीवन में उतारना चाहिए।





इंदौर में हुई विश्व हिंदू परिषद की विभागीय बैठक





publive-image





विश्व हिंदू परिषद की विभागीय बैठक रविवार को स्वर्ण पैलेस गार्डन में संपन्न हुई। इसमें 6 माह की योजना को लेकर चर्चा की गई। बैठक में मालवा प्रांत के संगठन मंत्री नंददास दंडोतिया ने आगामी योजनाओं, संगठन विस्तार अखंड भारत, स्थापना दिवस, बूढ़ा अमरनाथ यात्रा, शौर्य संचालन, इंदौर विभाग में चल रहे बाल संस्कार शाला, सेवा कार्य, लीगल सेल, सामाजिक समरसता, विशेष संपर्क, गोपाष्टमी पर कार्यकर्ताओं से चर्चा की।





ये खबर भी पढ़िए..





इंदौर में शाह बोले- मालवा से हो रही चुनावी शुरुआत, मुट्‌ठी भींचकर जीत का संकल्प लो, दिग्गी-कमलनाथ को मिस्टर बंटाधार-करप्शननाथ कहा





शौर्य जागरण यात्रा निकालेंगे





प्रचार प्रमुख गन्नी चौकसे ने बताया कि सितंबर में मालवा प्रांत के बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा बड़ी संख्या में इंदौर में एकत्र होकर वृहद रूप से शौर्य जागरण यात्रा निकाली जाएगी। प्रांत आयाम के प्रमुखों ने अपने कार्य विस्तार को आगे बढ़ाने की बात कार्यकर्ताओं के सामने रखी। बैठक में अध्यक्षता समाजसेवी नवीन गोधा ने की। उन्होंने संस्कृति और सनातन को कैसे आगे बढ़ाएं, इस पर अपने विचार रखे। बैठक में मुख्य रूप से पिंकी पवार, राजेश बिजवे, अभिषेक उदेनिया के साथ बड़ी संख्या में प्रांत, विभाग, जिला, प्रखंडों के सक्रिय कार्यकर्ताओं के साथ दुर्गा वाहिनी, मातृशक्ति मौजूद रहीं।



Bajrang Dal Indore Kanwar Yatra Love-Jihad Kanwar Yatra against drug abuse Vishwa Hindu Parishad meeting बजरंग दल इंदौर कांवड़ा यात्रा लव-जिहाद नशाखोरी के खिलाफ कांवड़ यात्रा विश्व हिंदू परिषद बैठक