बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 400 पदों पर निकली भर्ती, सैलरी 78 हजार तक, 25 जुलाई तक करें आवेदन

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 400 पदों पर निकली भर्ती, सैलरी 78 हजार तक, 25 जुलाई तक करें आवेदन

JAIPUR. बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने राजस्थान सहित देशभर में 400 पदों के लिए भर्ती निकाली है। जिसमें ऑफिसर स्केल-2 के 300 और ऑफिसर स्केल-3 के 100 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इस भर्ती प्रकिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा। इस फॉर्म को भरने की अंतिम तारिख 25 जुलाई तक है।





क्या है सिलेक्शन प्रोसेस





इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का पहले एक रिटन टेस्ट होगा। यह रिटन टेस्ट ऑब्जेक्टिव रुप में होगा। इस टेस्ट में पास होने के बाद एक इंटरव्यू होगा जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। उम्मीदवारों को हर महीने 48,170 रुपए से लेकर 78,230 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।





क्या हो योग्यता और कितनी एज लिमिट





बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना जरूरी है। उम्मीदवारों की उम्र 25 साल से कम और 38 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। लेकिन आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारें के लिए एज लिमिट में छूट दी गई है।





कितना होगा आवेदन शुल्क





सभी उम्मीदवारों को इस भर्ती में शामिल होने के लिए एक निश्चित आवेदन शुल्क देना होगा। इसमें जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 1180 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग कैटेगरी के उम्मीदवारों  को केवल 118 रुपए फीस देनी होगी।





ऐसे करें आवेदन





बैंक ऑफ महाराष्ट्र के ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाएं



होम पेज पर जाएं और करियर टैब पर क्लिक करें



उम्मीदवार रिक्रूटमेंट प्रोसेस पर सेलेक्ट करें।



करंट ओपनिंग ऑप्सन पर क्लिक जाएं।



आवेदन पत्र अच्छे से भरकर फीस जमा करें।



फॉर्म को फाइनल सबमिट कर लें।



फॉर्म को डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें



Bank of Maharashtra Recruitment on Officer Scale-2 and 3 salary upto 78 thousand Bank of Maharashtra Recruitment on 400 posts सरकारी नौकरी बैंक में नौकरी राजस्थान में सरकारी नौकरी बैंक ऑफ महाराष्ट्र में ऑफिसर स्केल-2 और 3 पर भर्ती बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 400 पदों पर भर्ती job in bank sarkari job in rajasthan