बड़वानी जिले के पंचायत सीईओ और लेखापाल रिश्‍वत लेते गिरफ्तार, जाने रिटायर बीडीओ से किस लिए ले रहे थे घूस

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बड़वानी जिले के पंचायत सीईओ और लेखापाल रिश्‍वत लेते गिरफ्तार, जाने रिटायर बीडीओ से किस लिए ले रहे थे घूस

BARWANI. मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में जनपद पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO ) और एक लेखापाल को एक रिटायर बीडीओ अफसर से 15,000 रुपये की घूस लेने के आरोप में शुक्रवार,28 जुलाई को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। लोकायुक्त पुलिस के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि रिटायर बीडीओ अफसर से यह घूस सामान्य भविष्य निधि (जीपीएफ) खाते से रकम निकालने की अनुमति से जुड़ी सरकारी प्रक्रिया पूरी करने के बदले में ली गई। 





जाल बिछाकर पकड़ा गया  





डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि जनपद पंचायत के सीईओ रवि मुवेल और क्लर्क संतोष चंदेल को जाल बिछाकर पकड़ा गया। जब वे रिटायर ब्लॉक विकास अधिकारी (बीडीओ) अफसर खान से 15,000 रुपये की घूस ले रहे थे उसी समय उन दोनों को रंगे हाथो पकड़ा गया।





सीईओ के खिलाफ दर्ज किया गया मामला





डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि क्लर्क चंदेल ने बड़वानी के जिलाधिकारी कार्यालय के कैंटीन में रिटायर बीडीओ अफसर खान से रिश्वत की राशि ली और बाद में इसे सीईओ मुवेल के हवाले कर दिया। डीएसपी ने आगे बताया कि रंगे हाथों पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा-7 और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 120 (बी) के तहत कार्रवाई की जा रही है।





अदालत में मौजूद रहेंगे आरोपी





डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि अभी दोनों आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। और दंड प्रक्रिया संहिता (CPRC) के प्रावधानों के तहत उन दोनों आरोपियों को नोटिस दिया गया है कि वे लोकायुक्त पुलिस की जांच में सहयोग करेंगे और अदालत में चार्जशीट पेश किए जाने के वक्त मौजूद रहेंगे।



 



MP News एमपी न्यूज Bribe रिश्वत Barwani crime Panchayat CEO Accountant BDO बड़वानी क्राइम पंचायत सीईओ