भंवर सिंह शेखावत हुए कांग्रेसी, बोले- BJP छोड़ने पर मजबूर किया, कार्यकर्ता घुटन महसूस कर रहे, MLA वीरेंद्र रघुवंशी ने भी थामा हाथ

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
भंवर सिंह शेखावत हुए कांग्रेसी, बोले- BJP छोड़ने पर मजबूर किया, कार्यकर्ता घुटन महसूस कर रहे, MLA वीरेंद्र रघुवंशी ने भी थामा हाथ

BHOPAL. विधानसभा चुनाव से पहले दलबदल का खेल जारी है। बीजेपी के पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत ने आज कांग्रेस का दामन थाम लिया। भंवर सिंह शेखावत बोले - मैने बीजेपी नहीं छोड़ी मुझे मजबूर किया गया, बीजेपी में लोकतंत्र खतम हो गया है। अज्ञात भय बीजेपी को खाए जा रहा है, किसी को बोलने की आजादी नहीं है, जो लोकतंत्र पर भरोसा करते हैं वो कांग्रेस में आ सकते हैं। शेखावत बोले कि जिस पार्टी में जीवन दिया 60 साल दिए उसने मजबूर किया, मुझे पार्टी के लोगों ने ही चुनाव हरवाया था। वे यहीं नहीं रुके और कहा कि सिंधिया के लोगों के ही लूट मचाई है, 50 फीसदी कमीशन की सरकार चल रही है। कांग्रेस को सत्ता में लेन के लिए कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। शेखावत के साथ विधायक वीरेंद्र रघुवंशी भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं। शेखावत और रघुवंशी के अलावा सागर के चंद्रभूषण सिंह बुंदेला, कटनी के छेदीलाल पांडे और शिवम पांडे, शिवपुरी के अरविंद धाकड़, गुना से अंशु रघुवंशी, भिंड से केशव यादव, भोपाल से पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता के भांजे आशीष अग्रवाल और नर्मदापुरम से महेंद्र प्रताप सिंह भी कांग्रेस में शामिल हुए।  





विधायक वीरेंद्र रघुवंशी भी हुए कांग्रेस के





वीरेंद्र रघुवंशी ने कहा- बीजेपी की भ्रष्ट सरकार और सिंधिया के लोगों से प्रताड़ित होकर मैंने बीजेपी छोड़ दी है,कांग्रेस नेताओ के स्नेह के बदले में कई सीट जिताकर दूंगा, सीएम के पास घोटाले सुनने की फुरसत नहीं है,वो जोड़तोड़ के लगे रहते है,सिंधिया को खुश करने में लगे रहते है। प्रदेश के युवाओं को रोजगार की जरूरत है, मैं प्रदेश की बहनों से निवेदन करता हूं कि 1-1 हजार की बातों में मत आना, तुम्हारे बेटों को नौकरी की जरूरत है, मैने शिवराज जी विधायक दल की बैठक में कहा था की भ्रष्टाचार पर लगाम लगाइए नही तो इस बार 13 से ज्यादा मंत्री हारेंगे।





publive-image





कांग्रेस कार्यकर्ता का पसीना बहाया तो खून बहा दूंगा





कांग्रेस में शामिल होते ही गुड्डू राजा बुंदेला ने कहा- मैं आपको बता दूं कि मैं कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहा, घर वापसी कर रहा हूं, मेरा डीएनए कांग्रेसी है, मेरी तीन पीढियां कांग्रेस में रही। बुंदेलखंड में बीजेपी का सफाया हो जायेगा, कांग्रेस की 26 में से 26 सीट आएंगी। बुंदेला बोले कि कमलनाथ जी ही युवाओं, किसानों महिलाओं का साथ दे सकते है। बुंदेलखंड में कांग्रेस के कार्यकताओं का किसी ने पसीना बहाया तो गुड्डू राजा खून बहायेगा। 





सुरजेवाला बोले पहले 13 मंत्री हारे थे अब 31 हारेंगे





कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा इस मौके पर कहा कि पिछली बार शिवराज सरकार के 13 मंत्री हारे थे अब 31 मंत्री हारेंगे। उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वाले नेताओं से कहा कि आप सब स्वेच्छा से बीजेपी छोड़कर नहीं आए है आप प्रदेश के भविष्य के लिए आए है। 50 फीसदी भ्रष्टाचार की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि शिवराज जी हर रोज राजधानी में 1 महिला के साथ बलात्कार हो रहा है और आप 1 हजार में महिलाओं का ईमान खरीदना चाहते हैं। सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा कि और कितने दिन झूठ बोलेंगे शिवराज, कमलनाथ के पिटारे में कई चीज हैं। आचार संहिता लगने के बाद कमलनाथ का पिटारा खुलेगा। 





मतदाता नहीं लेना चाहता शिवराज सिंह से ज्ञान- कमलनाथ





इधर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि आप सभी कांग्रेस का साथ देने आएं हैं, आपने संच्चाई का साथ दिया है, प्रदेश के भविष्य का सवाल है। आज प्रदेश का हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार है या गवाह है, पैसे दो काम लो का फार्मूला चल रहा है। कमलनाथ बोले कि शिवराज जी को कलाकारी से निवेश नहीं आता, प्रदेश में हर वर्ग परेशान है, किसान सही मूल्य के लिए भटक रहे हैं। यह एमपी के भविष्य का चुनाव है। सीएम पर तंज कसते हुए कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह सोचते हैं कि कुछ प्रलोभन देंगे तो चुनाव जीत जायेंगे, आज आप 1 हजार रुपए देकर अपने पाप धोना चाहते हैं। मैंने 500 रूपये में गैस सिलेंडर को घोषणा की तो 450 रुपए में एक महीने के लिए देने की बात करने लगे, बीजेपी के पास पुलिस-पैसा-प्रशासन है, लेकिन अब तो प्रशासन भी समझने लगा है। कमलनाथ ने कहा कि याद रखना ये कमलनाथ 2018 का मॉडल नहीं है, 2023 का मॉडल है। सबका हिसाब करेंगे, आज का मतदाता भी दस साल पुराना नहीं है, वह शिवराज सिंह का ज्ञान नहीं लेना चाहता। 



CONGRESS कांग्रेस BJP बीजेपी Virendra Raghuvanshi वीरेंद्र रघुवंशी Bhanwar Singh Shekhawat Chandrabhushan Bundela भंवर सिंह शेखावत चंद्रभूषण बुंदेला