छत्तीसगढ़ में 14 साल पहले 34 किसानों को भेजा गया था जेल, अब भूपेश सरकार ने किया 5-5 लाख मुआवजे का ऐलान, जानें वजह

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में 14 साल पहले 34 किसानों को भेजा गया था जेल, अब भूपेश सरकार ने किया 5-5 लाख मुआवजे का ऐलान, जानें वजह

DHAMTARI. बीते 14 साल पहले यानि 2009 में धमतरी में हुए किसान कांड मामले में जेल जाने वाले किसानों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पांच-पांच लाख रुपए देने की घोषणा की है। वहीं राज्य सरकार के इस घोषणा को लेकर छत्तीसगढ किसान यूनियन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया है। 





सिहावा चौक में किया था चक्काजाम





दरअसल 9 नवंबर 2009 को छत्तीसगढ़ किसान यूनियन के बैनर तले जिले के हजारों किसानों ने समर्थन मूल्य और बोनस देने की मांग को लेकर सिहावा चौक में चक्काजाम कर दिया था। वहीं इस प्रदर्शन में जमकर बवाल और उपद्रव हुआ था। प्रदर्शन के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस की कई गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए दुकानों में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था।





यह खबर भी पढ़ें





छत्तीसगढ़ के गौठानों में 1300 करोड़ रुपए का घोटाला! बीजेपी के आरोप पर कांग्रेस ने किया पलटवार





 34 किसानों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की है 





इस दौरान जमकर बवाल भी हुआ था, इस मामले में पुलिस ने 34 किसानों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया था, जिसके बाद साल 2012 में न्यायालय ने सबूतों के अभाव में सभी 34 किसानों बाइज्जत बरी कर दिया। अब राज्य सरकार ने किसान कांड में जेल जाने वाले 34 किसानों को 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा की है।



MP News देगी 5-5 लाख मुआवजा भूपेश सरकार 34 किसानों को भेजा था जेल will give 5-5 lakh compensation Bhupesh government छत्तीसगढ़ 34 farmers were sent to jail एमपी न्यूज Chhattisgarh