रतलाम के सैलाना में युवक कांग्रेस ने की जनाक्रोश रैली, पूर्व केंद्रीय मंत्री भूरिया ने पीएम और सीएम पर साधा निशाना

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
रतलाम के सैलाना में युवक कांग्रेस ने की जनाक्रोश रैली, पूर्व केंद्रीय मंत्री भूरिया ने पीएम और सीएम पर साधा निशाना

अमीन हुसैन, RATLAM.विधानसभा चुनाव की नजदीकियां अब नेताओं के बोल पर साफ-साफ दिखाई देने लगी है। अपने विरोधियों को लेकर कुछ भी बोलते नजर आ रहे हैं अब नेता। सौमवार, 28 अगस्त को रतलाम के सैलाना विधानसभा में आयोजित जिला युवक कांग्रेस की जनाक्रोश रैली आयोजित की गई। सभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए विवादित बयान दे दिया। भूरिया ने कहा कि जब मोदीजी अपनी दाढ़ी पर हाथ घुमाते हैं तो महंगाई बढ़ती है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को शकुनी मामा बताते हुए कहा कि जनता का पुजारी बताने वाला यह मामा सारा प्रसाद खुद ही खा गया। भोपाल, इंदौर और मुंबई में बहुत जमीन खरीद ली है जिससे शिवराज सिंह ने अरबों-खरबों कमा लिए हैं। 



सैलाना में रैली के बाद हुई सभा



रतलाम जिले के आदिवासी विधानसभा क्षेत्र सैलाना में मंगलवार को जिला युवक कांग्रेस ने जनाक्रोश रैली और सभा का आयोजन कर विधानसभा चुनाव प्रचार का लगभग आगाज कर दिया। युवक कांग्रेस की इस जनाक्रोश रैली और सभा में  पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जयवर्धनसिंह और सैलाना विधायक हर्ष विजय गहलोत प्रमुख रूप से शामिल हुए।



कांग्रेस ने केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना



पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह और कांतिलाल भूरिया की मौजूदगी में हजारों कांग्रेसी और आदिवासी जनाक्रोश रैली और सभा में शामिल हुए। राजवाड़ा चौराहे से निकली रैली का सैलाना नगर में जगह-जगह स्वागत हुआ। रैली सभा स्थल घंटा घर पर सभा के रूप में परिवर्तित हुई। कांग्रेस नेताओं ने अपने भाषण में केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। देश और राज्य की सरकार को गरीब, आदिवासी और किसान विरोधी सरकार बताया। पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गए ज्योतिरादित्य सिंधिया की तुलना सोयाबीन फसल से कर दी। 



'जनता से कहा जज की तरह फैसला करना'



कांतिलाल भूरिया ने कहा कि अब चुनाव आ रहा है। चुनाव में आप लोगों को जज की तरह फैसला करना है। बीजेपी की सरकार ने कांग्रेस शासन काल में बनाए गए कानून को बदल दिया है। हमारे पढ़े-लिखे नौजवानों को नौकरी नहीं दी जा रही है। महंगाई आसमान में छू रही है। पीएम मोदी पहले कहते थे। मेरी सरकार बनने दो हर साल 2 करोड़ आदिवासी और गैरआदिवासी युवाओं को रोजगार दूंगा। 15-15 लाख रुपए खाते में जमा कराऊंगा, लेकिन सरकार बनते ही बदल गए।



पीएम और सीएम पर साधा निशाना



भूरिया ने कहा कि लोकसभा में एक बार मोदी से मुलाकात हुई। मोदी जी से पूछा-हमने कहा महंगाई बढ़ रही है रोको तो सही, तो उन्होंने दाढ़ी पर हाथ घूमते कहा कि जनसंख्या बढ़ रही है तो महंगाई बढ़ रही है। यह मोदी की हालत है जब वह दाढ़ी पर हाथ घूमते हैं तो महंगाई बढ़ जाती है। भूरिया ने कहा कि व्यापारी जो कह दें उसके बाद वह दाढ़ी पर हाथ घूमते हैं और फिर महंगाई बढ़ जाती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री भूरिया ने सीएम शिवराज सिंह शकुनी मामा कहते हुए कहा कि नेमावर में हमारी नाबालिक बच्चों को जमीन में गाढ़ दिया, 25 दिन तक रिपोर्ट तक नहीं लिखी गई। हमने पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज कराई। सीधी में आदिवासियों को गोली मार दी। बीजेपी का नेता एक आदिवासी पर पेशाब कर रहा है... यह बीजेपी की मानसिकता है।



यह कैसा पुजारी जो सारा प्रसाद खा गया



भूरिया ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह जनता से कहते हैं तुम मेरे भगवान हो मैं तुम्हारा पुजारी हूं। यह कैसा पुजारी है जो सारा प्रसाद खा गया। भगवान को कोई प्रसाद नहीं चढ़ाया, ऐसे पुजारी बन गए तो प्रदेश को कहां ले जाएंगे, यह जनता को समझना होगा। भूरिया ने गुजरात से आए बीजेपी के विधायकों को भाड़े के टट्टू करार दिया। भूरिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि बीजेपी ने जिन जिन लोगों ने अत्याचार किया है, गरीबों को हक छीना है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर उन्हें चुन चुन कर ठीक करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्राइबल फंड का जितना पैसा आता था वह सारा बीजेपी और आरएसएस वाले ही खा गए। संघ की संस्थाओं में लगा दिया गया। एक पैसा भी आदिवासी क्षेत्र में खर्च नहीं किया गया। उनको हम कैसे माफ करेंगे।



विधायक गहलोत ने कहा कि आज कांग्रेस का परिवार बड़ा है। परिवार में आए लोगों का स्वागत है। कांग्रेस ही आदिवासियों और गरीबों का सम्मान करती है। सभा में सैलाना क्षेत्र के जनता दल के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कांग्रेस में शामिल हुए


PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी Shivraj Singh Chauhan शिवराज सिंह चौहान Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Congress rally in Sailana Kantilal Bhuria सैलाना में कांग्रेस की जनाक्रोश रैली कांतिलाल भूरिया