मध्यप्रदेश में अपराध रोकने के लिए CM मोहन यादव का बड़ा फैसला...

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में अपराध रोकने के लिए CM मोहन यादव का बड़ा फैसला...

BHOPAL. हार्ड हिंदुत्व के संकेत में चलने के संकेत दे चुके मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव, पीएम नरेंद्र मोदी के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की राह पर फैसले लेने लगे है। मंगलवार (2 जनवरी) को जहां योदी ने बच्चों की सुरक्षा के लिए स्कूली वैन में सीसीटीवी कैमरा लगाने का फैसला लिया। वहीं कुछ देर बाद ही मोहन यादव ने भी एक बड़ा निर्णय लिया है। नए साल के मौके पर सीएम यादव ने प्रदेश के हर गांव के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश जारी कर दिए है।

हर गांव के प्रमुख चौराहों पर लगेंगे CCTV

सीएम मोहन यादव ने आदेश जारी किए है कि अपराधों पर प्रभावी निगरानी और अपराधों की ट्रेसिंग के लिए अब गांवों के प्रमुख चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर भी पंचायतों के माध्यम से सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं। इसके लिए उन्होंने जन सहयोग की बात भी कही, सीएम ने शहरों में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाई जाने के भी निर्देश दिए है, जिससे अपराधों और अपराधियों पर निगरानी कर उसपर प्रभावी नियंत्रण किया जा सके। बता दें, सोमवार (1 जनवरी) को सीएम मोहन यादव ने खरगोन में आयोजित संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में ये फैसला लिया।

होमगार्ड के जवानों को पुलिस बैंड में किया जाएगा शामिल!

खरगोन में हुई इस बैठक में मंत्रीगण तुलसीराम सिलावट, विजय शाह, निर्मला भूरिया और नागर सिंह चौहान सहित संभाग के सांसदगण, विधायकगण, स्थानीय निकायों के महापौर और अध्यक्षों सहित प्रशासन और पुलिस के अधिकारीगण मौजूद थे। इस दौरान सीएम ने कहा कि सभी जिलों में पुलिस का अपना बैंड होना चाहिए। पुलिस बैंड में पर्याप्त संख्या में सदस्य रहें। इसके लिए होमगार्ड के जवानों को भी पुलिस बैंड में शामिल किया जाएं।

UP में स्कूली वैन में CCTV कैमरा अनिवार्य

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इन्हें लगवाने के लिए वाहन मालिकों व स्कूल संचालकों को तीन महीने का समय दिया गया है। नियम के उल्लंघन पर कठोर कार्रवाई होगी।


MP News एमपी न्यूज CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव Mohan Yadav big decision cameras installed in every village of MP CM Mohan step on monitoring crimes मोहन यादव का बड़ा फैसला मप्र के हर गांव में लगेंगे कैमरे अपराधों निगरानी पर सीएम मोहन का कदम