इज्तिमा कमेटी के सामने बड़ी समस्या, ऐन वक्त पर आरटीओ ने बसें देने से किया इनकार, स्टेशनों तक कैसे पहुंचेंगे 10 लाख जमाती

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
इज्तिमा कमेटी के सामने बड़ी समस्या, ऐन वक्त पर आरटीओ ने बसें देने से किया इनकार, स्टेशनों तक कैसे पहुंचेंगे 10 लाख जमाती



BHOPAL. भोपाल में चल रहे इज्तिमा समारोह में लाखों जमाती देश और विदेश से आए हुए हैं। इसका समापन सोमवार की रात 11 बजे होने वाली दुआ की नमाज के बाद होगा। ऐसे में जमातियों को बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन तक कैसे पहुंचाया जाए? आयोजन कमेटी के लिए बड़ी समस्या बन गया है। इसकी मूल वजह भोपाल आरटीओ द्वारा ऐन वक्त पर बसों की व्यवस्था करने से इनकार करना है।

यहां बता दें इज्तिमा के समापन के बाद करीब 10 लाख जमाती एक साथ लौटेंगे, ऐसे में उन्हें शहर से बाहर जाने के लिए बस और रेलवे स्टेशन तक पहुंचना होगा।

पहले आरटीओ करता रहा है बसों की व्यवस्था

आयोजन कमेटी का कहना है कि हर बार जमातियों को बस और रेलवे स्टेशन तक पहुंचाने के लिए करीब 400 बसें तैनात की जाती रही हैं और यह व्यवस्था आरटीओ की ओर से की जाती है। इस बार आरटीओ ने बसें देने से मना कर दिया है। इसके अलावा आयोजन से 15 दिन पहले तो आरटीओ ने प्रशासन की बैठक में हामी भर दी थी, लेकिन ऐन वक्त पर इनकार कर दिया है। जिससे कमेटी के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।

आरटीओ ने बैठक में बसों के लिए हामी भरी थी, ऐन वक्त पर मना किया

कमेटी का यह भी कहना है कि समय रहते यदि आरटीओ सूचना कर देता तो किसी तरह व्यवस्था की जाती। इज्तिमा आयोजन कमेटी में ट्रैफिक मैनेजमेंज प्रभारी अमर हफीज और आयोजन कमेटी के मेम्बर आरिफ गौहर का कहना है कि हमने जरूरत को देखते हुए 600 बसों की मांग की थी। 15 दिन पहले प्रशासन के साथ हुई बैठक में आरटीओ ने बसें देने के लिए कह दिया था, लेकिन अब मना कर रहे हैं।

बीसीएलएल दे रहा है 50 बसें

बीसीएलएल ने इज्तिमा स्थल पर अपनी 50 लो- फ्लोर बसें देने की बात कही है, पर ये बसें पर्याप्त नहीं होंगी। इस मामले में बीसीएलएल के पीआरओ संजय सोनी का कहना है कि बसों की व्यवस्था तो आरटीओ की ओर से की जानी है, हमें तो 40 बसों के लिए कहा गया था। फिर भी हमने 50 बसों को रिजर्व किया हुआ है। जो रविवार की शाम 4 बजे तक आयोजन स्थल पर पहुंच जाएंगी।

आरटीओ ने क्या कहा ?

इस मामले में भोपाल आरटीओ संजय तिवारी का कहना कि इज्तिमा स्थल के लिए बसों की व्यवस्था हमारी ओर से नहीं की जानी है। इसका जिम्मा तो बीसीएलएल को दिया गया है। इसके लिए बीसीएलएल की ओर से लो- फ्लोर बसों को लगाया जाएगा।

भोपाल में इज्तिमा इज्तिमा BCLL भोपाल न्यूज Ijtima in Bhopal Bhopal News RTO refused to provide buses बीसीएलएल बसें देने से मना किया आरटीओ ने आरटीओ