छत्तीसगढ़ के जीएसटी विभाग में बड़ा फेरबदल, मंत्री ओपी चौधरी ने भी कह दी बड़ी बात

author-image
Pratibha Rana
New Update
छत्तीसगढ़ के जीएसटी विभाग में बड़ा फेरबदल, मंत्री ओपी चौधरी ने भी कह दी बड़ी बात

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में वाणिज्यिक कर/ जीएसटी विभाग में बड़ा फेरबदल किया गया है। राज्य सरकार ने 21 अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले किए हैं। इन 21 अधिकारियों कर्मचारियों में से वाणिज्यिक कर जीएसटी विभाग में पदस्थ संयुक्त आयुक्त राज्य कर के 5 अधिकारियों का तबादला किया गया है। साथ ही राज्य कर उपायुक्त के 2, सहायक आयुक्त राज्य कर के 12 अधिकारी कर्मचारी के नाम भी लिस्ट में शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी

वाणिज्यिक कर विभाग ने जो लिस्ट जारी की है उसमें एक राज्य का अधिकारी और एक निरीक्षक राज्य कर सहित 21 अधिकारी कर्मचारियों के नाम शामिल है। जानकारी के मुताबिक इस ट्रांसफर लिस्ट में ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों के नाम है, जो लंबे समय से एक ही स्थान पर बने हुए थे। कुछ अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ शिकायतें भी दर्ज कराई गई थी। वहीं विभाग में और अच्छे तरीके से कम हो सके इसलिए नई पदस्थापना का आदेश जारी किया गया है।

मंत्री ओपी चौधरी ने ये कहा

विभागीय मंत्री ओपी चौधरी ने इस विषय में अपनी प्रतिक्रिया भी रखी है। ओपी चौधरी का कहना है कि जीएसटी विभाग व्यापारियों के साथ-साथ आम जनों से भी जुड़ा विभाग है। विभाग के कार्यों में ज्यादा से ज्यादा पारदर्शिता आ सके और कामों में तेजी लाने के लिए ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई है। आने वाले समय में जीएसटी विभाग द्वारा समय-समय पर नियमों की जानकारी देने व्यापारियों के लिए कार्यशालाएं भी आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही केंद्र सरकार में समय-समय पर नियमों की जानकारी एवं इज ऑफ डूइंग बिजनेस सुनिश्चित करने भी विभाग को निर्देशित किया जाता है। अधिकारी और कर्मचारियों के स्थानांतरण से इस विभाग में सुगमता लाने का उद्देश्य है। बीजेपी की सरकार अधिक पारदर्शिता के साथ काम करने वाली है।

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Another administrative surgery in Chhattisgarh additional charge to 9 IAS major reshuffle in Chhattisgarh GST department छत्तीसगढ़ में एक और प्रशासनिक सर्जरी 9 आईएएस को अतिरिक्त प्रभार छत्तीसगढ़ जीएसटी विभाग में बड़ा फेरबदल