बिलासपुर में किसान को धमकी देने वाले कांग्रेसी नेता को जेल, किसान को कहा था- जिला अध्यक्ष हूं उठा ले जाऊंगा

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
बिलासपुर में किसान को धमकी देने वाले कांग्रेसी नेता को जेल, किसान को कहा था- जिला अध्यक्ष हूं उठा ले जाऊंगा











नितिन मिश्रा, BILASPUR. बिलासपुर में किसान को धमकी देने वाले कांग्रेसी नेता शेरू असलम को गिरफ्तार जेल भेज दिया गया है। कांग्रेसी नेता ने किसान को ज़मीनी विवाद को लेकर धमकी दी थी कि ज़िला अध्यक्ष हूँ अभी उठा ले जाऊंगा। इसका घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ है। 







कांग्रेसी नेता को हुई जेल





मिली जानकारी के मुताबिक किसान उमेन्द्र साहू थाने में रिपोर्ट लिखाने पहुंचा। लेकिन पुलिस ने एफ़आइआर दर्ज नहीं की। पीड़ित किसान ने एक वीडियो बनाकर एफ़आइआर दर्ज नहीं करने को लेकर प्रशासन पर आरोप लगाया। साथ ही शेरू की ओर से उसे और उसके परिवार को लगातार धमकी मिलने का जिक्र किया। जिसके बाद पुलिस प्रशासन तत्काल हरकत में आ गया। सोमवार को पुलिस ने शेरू असलम को गिरफ्तार कर लिया। उसे सिटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। जहां से उसे जेल की सजा सुनाई गई है। शेरू आलम के खिलाफ धारा 151 के तहत मामला क़ायम किया गया है। 





संगठन ने भेजा नोटिस





जानकारी के अनुसार ज़िला अध्यक्ष शेरू असलम का वीडियो वायरल होने के बाद संगठन भी फ्रंट फुट पर आ गया है। यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा और छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस प्रभारी पलक वर्मा ने शेरू असलम को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है। लेकिन अब शेरू असलम को जेल हो चुकी है। शेरू आलम के द्वारा किसान को ज़िला अध्यक्ष के पद का रौब दिखाते हुए उसे और उसके परिवार को धमकी दी जा रही थी। मामला बढ़ते हुए अब प्रदेश संगठन के शीर्ष तक पहुंच गया है। 





28 जून को जमीन के मसले में दोनों पक्षों को बुलाया गया 





जमीनी विवाद को देखते हूहे एसडीएम ने जमीन पर धारा 145 लगा दी है। जिसकी सुनवाई के लिए दोनों पक्षों को 28 जून को बुलाया गया है। इसके अतिरिक्त कलेक्टर ने पुलिस को प्रतिवेदन देने और नगर निगम को अनियमित विकास के संबंध में कार्रवाई करने के लिए आदेश दिया गया है। शिकायत पत्र में किसान उमेन्द्र साहू ने शेरू असलम के खिलाफ शिकायत की है। लेकिन भूमि मोहसिन खान के नाम है। इसलिए मोहसिन खान के नाम से नोटिस जारी किया गया है। 





यह है पूरा मामला





दरअसल बिलासपुर शहर जिला अध्यक्ष शेरू असलम के ख़िलाफ़ किसान ने शिकायत की है। शिकायत में लिखा है कि शेरू असलम द्वारा उसकी जमीन की मेड़ को काट कर समतल कर दिया गया और अलग-अलग जमीनो का खसरा दिखा कर अपनी जमीन बता रहा था। जब उससे अपनी ज़मीन होने की बात कही तो वो अपने पद की धौंस दिखाने लगा। मेरी जमीन के कागज की मांग करने लगा। शेरू ने किसान से कहा कि जहां जाना है जाओ लास्ट में मेरे पास ही आओगे। कोई नहीं सुनने वाला मेरी पहुंच ऊपर तक है। मुझसे फसोगे के मरवा दूंगा।







 



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ कांग्रेस Bilaspur News बिलासपुर न्यूज INC Chhattisgarh Youth Congress यूथ कांग्रेस