एमपी में बीजेपी विधायक ने अपने बेटे को पहुंचाया जेल, जानें क्या है पूरा मामला

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
एमपी में बीजेपी विधायक ने अपने बेटे को पहुंचाया जेल, जानें क्या है पूरा मामला

GWALIOR. अमूमन सियासत से जुड़े लोग अपने समर्थकों और रिश्तेदारों के अपराधों पर अंकुश लगाने के बजाय उन्हें सपोर्ट करते हैं और उन्हें बचाने का प्रयास करते हैं, लेकिन यहां एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें विधायक ने बेटे की गुंडागर्दी पर उसे ही जेल भिजवा दिया है। बताते हैं दिनेश लोधी की गुंडागर्दी से गांव के लोग परेशान थे, पुलिस भी विधायक बेटे की वजह से ज्यादा दबाव नहीं बना पा रही थी, लेकिन जब पूरा वाकया विधायक प्रीतम लोधी को समझ आया तो उन्होंने खुद अपने बेटे को पुलिस के हवाले कर दिया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

प्रीतम लोधी पिछोर से हैं बीजेपी विधायक

मध्य प्रदेश की पिछोर विधानसभा सीट से प्रीतम लोधी ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और पहली बार विधायक बने हैं। जीत के बाद प्रीतम काफी चर्चा में रहे थे। उसकी वजह उनकी जीत के साथ बेटे दिनेश की गुंडागर्दी के चर्चे ज्यादा थे। प्रीतम के विधायक बनते ही उनके बेटे ने पड़ोसियों को धमका दिया था। जो खूब मीडिया की सुर्खियां बना। इसके बाद कुछ रोज पहले ही अपनी स्कॉर्पियो से पड़ोसियों को कुचलने का प्रयास किया। जिसमें दिनेश के खिलाफ पुरानी छावनी थाने में एफआईआर भी हुई और पुलिस को दिनेश की तलाश थी।

क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि हाल ही में पिछोर विधायक प्रीतम लोधी के बेटे दिनेश लोधी ने अपने विरोधी कुन्ना को जान से  मारने का प्रयास किया था। इस दौरान दिनेश ने घर के बाहर खड़ी स्कूटर को भी अपनी चार पहिया वाहन से कुचल दिया था। इस घटना में वहां खड़े बच्चों को भी चोट आई थी। यह पूरा वाकया सीसीटीवी कैमरे में भी रिकॉर्ड हुआ था। फुटेज के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी विधायक बेटे और उसकी चार पहिया वाहन को भी जब्त कर लिया था। इसके अलावा भी दिनेश पर धमकाने जैसे कई और भी मामले चल रहे हैं। दिनेश की हरकतों से तंग आकर विधायक ने अपने बेटे को पुलिस के हवाले कर दिया और उस पर सख्त कार्रवाई करने का आग्रह भी किया।

विधायक बोले- अपराधी की कोई जाति और धर्म नहीं

अपने बेटे को पुलिस के पास लेकर पहुंचे पिछोर विधायक प्रीतम लोधी ने कहा कि अपराध रोकने के लिए मेरे बेटे पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती और अपराधी का कोई रिश्ता भी नहीं होता। अपराधी, अपराधी होता है। मेरे लड़के ने अपराध किया है, इसलिए मैं उसे स्वयं पुलिस के हवाले कर रहा हूं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैं अपराध के विरोध में हूं और हमेशा रहूंगा।

सोशल मीडिया पर भी कर चुके हैं विरोध

अपराधी प्रवृत्ति वाले दिनेश लोधी का विरोध उसके पिता विधायक प्रीतम लोधी कई बार कर चुके हैं। इतना ही नहीं कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर भी उन्होंने अपने बेटे से दूरी बनाने की पोस्ट डाली थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि दिनेश से मेरा कोई लेना-देना नहीं है और इससे किसी भी प्रकार का लेनदेन ना करें। उन्होंने कहा था कि यदि मेरे नाम पर कोई लेनदेन करता है तो वह उसका स्वयं जिम्मेदार होगा।

Gwalior News ग्वालियर न्यूज MLA sent his son to jail MLA Pritam Lodhi Pichor MLA Pritam Lodhi why did the MLA send his son to jail विधायक ने बेटे को जेल भेजा विधायक प्रीतम लोधी पिछोर विधायक प्रीतम लोधी बेटे को विधायक ने क्यों भेजा जेल