राजस्थान में बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी की नई टीम का ऐलान, 20 नए चेहरे शामिल, 15 को किया बाहर, 9 को रखा बरकरार

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
राजस्थान में बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी की नई टीम का ऐलान, 20 नए चेहरे शामिल, 15 को किया बाहर, 9 को रखा बरकरार

JAIPUR. राजस्थान बीजेपी का अध्यक्ष बनने के करीब 3 महीने बाद सीपी जोशी ने अपनी नई टीम का ऐलान कर दिया है। 29 लोगों की इस टीम में 20 नए चेहरों को शामिल किया गया है, जबकि 15 लोगों को बाहर कर दिया गया है। वहीं पुरानी टीम के 9 लोगों को नई टीम में भी बरकरार रखा गया है। इसमें से दो लोगों को प्रमोट भी किया गया है।





publive-image





चुनाव लड़ने वालों को बाहर किया, जातीय समीकरणों का भी रखा ध्यान





सीपी जोशी ने अपनी टीम का ऐलान पूरी तरह से विधानसभा चुनावों को देखते हुए किया है। टीम में उन लोगों को वरीयता देने की कोशिश की गई है, जो पूरी तरह से चुनाव में संगठन के लिए काम कर सकें। वहीं ऐसे लोगों को बाहर किया गया है, जो विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। नई टीम से जातीय समीकरण भी साधने की कोशिश की है।





सांसद और पूर्व सांसदों को किया टीम में शामिल





सीपी जोशी ने अपनी नई टीम में अलवर सांसद बाबा बालकनाथ योगी, टोंक सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया को जगह दी है। वहीं नागौर से पूर्व सांसद सीआर चौधरी और झुंझुनूं से पूर्व सांसद संतोष अहलावत को जगह दी गई है। इसके साथ ही पूर्व राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया को भी टीम में जगह मिली है। इन सभी को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है।





चौधरी और अहलावत पिछले चुनाव में नहीं मिला पाया था टिकट





सीआर चौधरी को पिछले लोकसभा चुनाव में आरएलपी से गंठबंधन के कारण टिकट नहीं मिला था। उन्हें प्रदेश की टीम में जगह देकर बैलैंस करने की कोशिश की गई है। संतोष अहलावत भी पिछले चुनाव में टिकट वंचित रह गए थे। ऐसे में उन्हें भी टीम में जगह मिली है। दोनों जाट समुदाय से आते हैं। अहलावत शेखावाटी अंचल से आती हैं। शेखावाटी में पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी फिसड्डी साबित हुई थी।





20 नए चेहरे शामिल, 15 को किया बाहर





सीपी जोशी की इस नई टीम में 20 नए चेहरों को शामिल किया गया है। वहीं पुरानी टीम के 15 लोगों को बाहर किया गया है। इनमें से अधिकतर वो लोग हैं, जिनकी आने वाले विधानसभा चुनावों में टिकट लगभग फाइनल है या फिर जो चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। पुरानी टीम में से विधायक चंद्रकांता मेघवाल, विधायक मदन दिलावर को नई टीम में जगह नहीं मिली है। ये दोनों अगला विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, जिन 9 लोगों को नई टीम में भी बरकरार रखा गया है। उनमें सांसद दीया कुमारी, सरदार अजयपाल, मुकेश दाधीच, विजेन्द्र पूनिया, पंकज गुप्ता और डॉ. श्याम अग्रवाल शामिल हैं। इसके साथ ही भजनलाल शर्मा को भी बरकरार रखा है। भजनलाल शर्मा ऐसे नेता हैं, जो लगातार चार अध्यक्षों की टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।



भजनलाल अशोक परनामी, मदन लाल सैनी, सतीश पूनिया के साथ भी प्रदेश पदाधिकारियों की टीम में थे। वहीं पुरानी टीम के दो लोगों को प्रमोट करके नई टीम में जगह दी गई हैं। इनमें जितेंद्र गोठवाल और श्रवण सिंह बगड़ी को प्रदेश मंत्री से प्रमोट करके सीधे प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है



राजस्थान बीजेपी नई टीम का ऐलान Rajasthan BJP सीपी जोशी 20 new faces included in BJP executive Rajasthan BJP new team announced राजस्थान न्यूज राजस्थान बीजेपी CP Joshi Rajasthan News बीजेपी कार्यकारणी में 20 नए चेहरे शामिल