हरियाणा में दुष्यंत चौटाला के बयान पर बीजेपी का पलटवार, प्रभारी बोले- JJP ने सरकार को समर्थन देकर अहसान नहीं किया, मंत्री पद लिए

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
हरियाणा में दुष्यंत चौटाला के बयान पर बीजेपी का पलटवार, प्रभारी बोले- JJP ने सरकार को समर्थन देकर अहसान नहीं किया, मंत्री पद लिए

CHANDIGARH. हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी में तकरार बढ़ती जा रही है। जेजेपी नेता और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बयान पर बीजेपी के प्रदेश प्रभारी बिप्लब देव ने पलटवार किया है। बिप्लब देव ने कहा- ना तो मेरे पेट में दर्द है और ना ही मैं डॉक्टर हूं। मेरा काम अपनी पार्टी के संगठन को मजबूत करना है। यदि जेजेपी ने हमारी सरकार को समर्थन दिया है तो कोई अहसान नहीं किया। इसके बदले में उन्हें मंत्रिपद दिए गए हैं। मंगलवार ( 6 जून) को फरीदाबाद पहुंचे बिप्लब देव ने जेजेपी को अपरोक्ष रूप से उसकी हैसियत दिखाते हुए कहा कि अभी तक हरियाणा में सरकार चल रही है और निर्दलीय विधायक भी हमें समर्थन दे रहे हैं।





हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 41 विधायक हैं। जेजेपी के 10 विधायकों के अलावा मनोहर लाल सरकार को पांच से ज्यादा निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है। हरियाणा में बहुमत के लिए 46 विधायकों का समर्थन चाहिए। इस लिहाज से अगर आज की तारीख में जेजेपी अपना समर्थन वापस ले लेती है तो भी सरकार को कोई खतरा नहीं है। इसका दावा खुलकर बीजेपी के नेता भी करते रहे हैं।





उचाना कलां को लेकर शुरू हुई तकरार





दरअसल, दो दिन पहले बिप्लब देव ने जींद के उचाना कलां विधानसभा हलके में हुए पार्टी के एक कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता को उचाना कलां का अगला विधायक बताया था। मौजूदा समय में उचाना कलां से डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला विधायक हैं। दुष्यंत ने 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी कैंडिडेट प्रेमलता को ही हराकर जीत हासिल की थी।





ये भी पढ़ें...















बिप्लब देव के बयान से भड़के दुष्यंत चौटाला





प्रेमलता को उचाना कलां का अगला विधायक बताने संबंधी बिप्लब देव के बयान से दुष्यंत चौटाला भड़क गए और अगला विधानसभा चुनाव उचाना कलां सीट से ही लड़ने का ऐलान कर दिया। बिप्लब देव और दुष्यंत के बीच चल रही इसी वॉर की वजह से प्रदेश की सियासत गर्माई हुई है।





बीजेपी-जेजेपी गठबंधन में चुनाव लड़ेगी या नहीं?





दुष्यंत चौटाला ने कहा था कि 3-3 लोगों के पेट में दर्द था, लेकिन इसके बाद भी वह उचाना से ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। अब बिप्लब देव के बयान से सवाल खड़ा हो गया कि 2024 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन में चुनाव लड़ेगी या नहीं?





बीजेपी सम्मेलन में जेजेपी पर साधे गए निशाने





इससे पहले रविवार (4 जून) को उचाना में हुए बीजेपी के कार्यकर्ता सम्मेलन में जेजेपी पर जमकर निशाने साधे गए। JJP का नाम लिए बिना हिसार के बीजेपी सांसद और बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह ने कहा कि आज सीधा नुकसान पार्टी को हो रहा है। आज हमारी राजनीतिक जमीन में कोई घुस रहा है।



एक छोटा सा दल, जिसे कुछ विशेष जगह पर ही सीटें मिलीं, वह मौज ले रहा है। नेताओं-कार्यकर्ताओं के मन की बात है कि सरकार हमारी, राज हमारा, लेकिन उस राज को भोग कोई और रहा है। इसलिए स्पष्ट फैसला लिया जाए ताकि भविष्य में जो चुनौतियां आएंगी, उनका किस प्रकार से मुकाबला करना है, इसकी रणनीति बनाई जा सके।



हरियाणा में बीजेपी Biplab Dev Dushyant Chautala JJP हरियाणा न्यूज़ BJP in Haryana Haryana News बिप्लब देव दुष्यंत चौटाला जेजेपी